Eid

कोरोना प्रोटोकोल को तोड़ते हुए कई राज्यों में Eid की खरीदी करने बजारों में उमड़ी भारी भीड़, मुंबई और हैदराबाद में भी Corona पाबंदियों के परखच्चे उड़े.

देश में कोरोना की इस लेहर ने प्रचंड रूप से केहर बरसाया है, रोज तकरीबन 4 लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन और फिर श्मशान तक लोगों को लाइनों में लगना पड़ रहा है. लेकिन सब के बाद भी कई राज्यों से ईद की शोपिंग करने के लिए बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं, यहां लोग कोरोना प्रोटोकोल को भी फॉलो नहीं कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद के चारमीनार इलाके में लॉकडाउन से पहले Eid की खरीदारी करने के लिए ऐसी भीड़ उमड़ी कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ गई, दो गज की दूरी का तो नामुनिशान भी नहीं है यहां तक की दो कदम की दूरी भी बड़ी मुश्किल से दिखाई दे रही है. बहुत से लोगों ने मास्क को भी मुंह पर नहीं लिया हुआ है और ऐसे ही घूम रहे हैं. बता दें की कोरोना मामलों को रोकने के लिए तेलंगाना में 10 दिनों का लॉकडाउन भी लगाया जा रहा है.

हैदराबाद के अलावा देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में भी Eid की शोपिंग के दौरान ऐसे ही सोशल डिस्टेंसिंग के परखच्चे उड़ते देखे गए. मुंबई के भिंडी बाजार में तो ईद की खरीदी करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिली. इस भीड़ में उतरने वाले लोगों में से किसी के भी मन में कोरोना का कोई भय नहीं दिख रहा हैं, उनको ये भी अनुमान नहीं है की जब वे घर लोटेंगे तब कहीं कोरोना उनके साथ ना चला जाए. बता दें की महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Maharashtra: पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा “BMC ने किया कोरोना से मौत के
One thought on “Eid की खरीदी के चलते मुंबई-हैदराबाद में कोरोना पाबंदियों के उड़े परखच्चे”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: