दुनिया भर केहर मचा चुकी महामारी कोरोना ने भारत में फिर एक बार दस्तक दी है, हिमाचल प्रदेश में अब तक देश भर में कुल 1,043 मौतें दर्ज की गई हैं.

देश भर में कोरोना के मामले की बढ़ने की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है, हालांकि भारत में वैक्सीनेशन का काम भी तेज़ी से चल रहा है. कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण हेतु सभी राज्य सरकारें और केंद्र सरकार भी अपने अपने स्तर पर भरपूर प्रयास भी कर रही हैं.

कोरोना

कोरोना के केहर की पूरी रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिपार्टमेंट ऑफ़ हेल्थ वायर हिमाचल प्रदेश ने कोरोना के केहर की एक सूचि जारी की है, इस सूचि के अनुसार राज्य में कोरोना के दुसरे हमले में अब तक 64 हजार 420 मामले सामने आए हैं और इनमें से अब तक कुल एक हजार 43 मौतें हो चुकी हैं, अच्छी बात यह है की फ़िलहाल एक्टिव मामले मेह्ज 3 हजार 338 ही दर्ज किए गए हैं.

कोरोना ने इन क्षेत्रों में मचाया कोहराम

‘डिपार्टमेंट ऑफ़ हेल्थ वायर हिमाचल प्रदेश’ के राज्य में बढ़ते कोविड 19 ने संक्रमण को लेकर एक सूचि जारी की है, इसके अनुसार शिमला में ही सर्वाधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं.

बता दें की हिमाचल प्रदेश की राजधानी तथा राज्य के सबसे बड़े नगर कह जाने वाले शिमला में अब तक कुल 11 हजार 23 कोविड 19 से संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से कुल 272 लोगों की जान चली गई और 10 हजार 438 ने रिकवर करके अब मेह्ज 309 ही एक्टिव मरीज बचे हैं.

शिमला के बाद मंडी में 10 हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए और उसके बाद काँगड़ा में कुल 9 हजार से भी अधिक कोविड 19 के संक्रमण लोगों की पुष्टि की गई. लाहौल और स्पीति जिले में सबसे कम मेह्ज 12 सौ 59 मामले ही सामने आए.

इसे भी पढ़ें:-

केरल रैली के दौरान PM मोदी विरोधियों पर जमकर बरसे, उमड़ा जनसेलाब

One thought on “कोरोना ने ली एक हजार से भी ज्यादा जानें, जानिए पूरी रिपोर्ट”

Leave a Reply

%d bloggers like this: