साइड इफेक्ट

कोरोना वैक्सीन के टिके 16 जनवरी से देश भर में लगने शुरू हो चुके. ऐसे में आपको बता दें की अगर कोरोना के टिके से मरीज को कोई साइड इफेक्ट होने के बाद मरीज को मुआवजा मिलेगा.

साइड इफेक्ट

 

देश में कोरोना वैक्सीन के टिके लगने लग गए हैं. सबसे पहले मेडिकल स्टाफ़ और सुरक्षा कर्मियों को ये टिके लगेंगे. जिसके बाद 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को ये टिके लगेंगे. इनको टिके लगने के बाद अन्य वर्ग के लोगों को कोरोना के इलाज के टिके लगेंगे. जब से ये वैक्सीनेशन की प्रकिर्या शुरू हुई है तब किसी ख़ास वर्ग के लोग भारत बायोटेक की वैक्सीन पर सवाल उठा रहे है की इस वैक्सीन से कहीं साइड इफेक्ट होगा?

कम्पनी ने कहा अगर साइड इफेक्ट हुआ तो हम देंगे मुआवजा

जब से भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठने शुरू हुए है उसके बाद से लोग इस वैक्सीन का टिका लगवाने में थोड़ा झिझक रहे. जहां कम्पनी ने भी वैक्सीन के साइड इफेक्ट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी, जैसे की इस वैक्सीन से साइड इफेक्ट होगा या नहीं होगा. लेकिन आपको और हमे ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा कम्पनी की तरफ़ से आज इस साइड इफेक्ट वाले मुद्दे पर बयान जरी कर दिया गया हैं.

भारत बायोटेक कम्पनी ने 17 जनवरी को बयान जारी कर कहा की ‘अगर वैक्सीन लगने के बाद किसी मरीज को इसके गंभीर साइड इफेक्ट होते है तो कम्पनी उस मरीज को मुआवजा देगी’. आपको बता दें की भारत बायोटेक कम्पनी को भारत सरकार की और से 55 लाख वैक्सीन तैयार करने का ऑर्डर मिला हैं, जो की मामूली आंकड़ा नहीं है और कम्पनी इसको टारगेट को पूरा करने में जुट गई हैं.

भारत बायोटेक का यह भी कहना है की कोवैक्सीन लगने के बाद भी मरीज को थोड़ी सावधनी बरतनी होगी. जैसे की सार्वजनिक स्थानों पर मास्क आदि का प्रयोग करना होगा.

यह भी पढ़ें :-

तांडव वेब सीरिज में हुआ हिंदू देवी-देवताओं का अपमान, भड़के उठे लोग

Leave a Reply

%d bloggers like this: