कल्याण सिंह

परम रामभक्त और यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा “रामभक्ति में तज दिया अपने सिर का ताज”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी अंतिम संस्कार पुरे राजकीय सम्मान के साथ सोमवार 23 अगस्त 2021 को बुलंदशहर जिले के नरौरा में गंगा नदी के तट पर. वे एक परम राम भक्त भी थे और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक भी थे. अपने राजनितिक केरियर में वे राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी बने. गौरतलब है की उनके अंतिम संस्कार के दौरान ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए उनके बेटे और वर्तमान एटा से भाजपा सांसद राजवीर सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी.

पूर्व CM कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के अंतिम दर्शन करने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. उन्होंने इसके बाद भावुक होकर कहा की “अंतिम विदाई का यह कार्यक्रम अभी संपन्न हुआ है. मैं भारत माता के ऐसे सपूत को प्रदेशवासियों की तरफ से विनम्र श्रद्धांजलि देता हूँ. उनके आराध्य, हम सबके आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम से ही प्रार्थना करता हूँ कि उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. हम सबको इतनी सामर्थ्य दें कि जो उनके संकल्प थे, उन्हें आगे ले जाकर पूरे प्रभावी ढंग से क्रियान्वित कर सकें”.

उन्होंने आगे कहा की “उन्होंने (कल्याण सिंह जी) सार्वजनिक जीवन में एक लंबा समय व्यतीत किया, लेकिन दृढ़ता और मूल्यों के साथ समझौता किए बगैर अपनी लोक आस्था और लोक कल्याण के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. आज वे हमारे बीच में भौतिक रूप से नहीं, लेकिन उनके विचार, उनके कृत्य उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिकों को, भारतीय राजनीति को प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करती रहेगी. मैं प्रदेशवासियों की तरफ से उन महान आत्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से उनके दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की कामना करता हूँ”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

स्वावलंबी और सशक्त नारी ही नए उत्तर प्रदेश की नींव: CM योगी

Leave a Reply

%d bloggers like this: