इंडियन प्रीमियर लीग

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर बड़ी जीत. इस जीत के बाद भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम पॉइंट्स टेबल पर प्रथम स्थान पर पहुंच चुकी हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर इंडियन प्रीमियर लीग यानी की IPL में जबरदस्त जीत हासिल की हैं. आज हुए मैच में चेन्नई ने 69 रनों से रौंद दिया हैं. आपको बता दें की अब तक इस IPL 2021 में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अजय थी. अपने हुए पहले के चारों मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल की थी. चौथे मैच के ऐसा लग रहा था की इस बार IPL में बैंगलोर की टीम को रोकना बहुत मुश्किल होगा. लेकिन अगले मैच में चेन्नई की टीम ने यह कर दिखाया.

कोरोना संकट काल में मंदिरों का मिला साथ, वामपंथियों को किया खामोश

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए. जिसके जवाब में RCB की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन ही बना पाई. इस तरह कप्तान विराट कोहली की टीम को 69 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ विराट सेना को इस सीजन में पहली बार हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इस मैच के हीरो साबित हुए.

गौतम गंभीर का आया बड़ा बयान, भारतीय क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय

रविंद्र जडेजा ने बहुत ही खतरनाक ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए नाबाद 62 रनों की पारी खेली और बैंगलोर के तीन विकेट भी चटकाए. यही नहीं जडेजा ने चेन्नई की पारी के आखरी ओवर में ताबड़तोड़ छक्कों की मदद से 37 रन थोक डाले. इसके बाद गेंदबाजी में जडेजा ने तीन विकेट लिए. जिनमें से मैक्सवेल और डीविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट शामिल थे. जडेजा की इस गेंदबाजी के कारण ही बैंगलोर की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई.

यह भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर के शेयर किया अपना वीडियो, फैंस से की ख़ास अपील

By Sachin

2 thoughts on “इंडियन प्रीमियर लीग में CSK ने RCB को रौंदा, जीत के बाद चेन्नई पॉइंट्स टेबल पर सबसे उपर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *