दलित

राजस्थान से एक दलित महिला का वीडियो सामने आया है, वीडियो में महिला कॉंग्रेसियों की करतूत को सबके सामने सामने खोल कर रख दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉन्ग्रेस के पुराने अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा के चलते अब राजस्थान में हैं। यहाँ पर राहुल के स्वागत में बहुत बड़ी संख्या में महिलाएँ दिखी थीं, मगर इन्हीं महिलाओं को लेकर अब कॉंग्रेस पर आरोप लगने लगे हैं। आरोप है कि कॉंग्रेस ने भीड़ जुटाने के लिए कुछ दलित महिलाओं को रैली में लेकर आई और उसके बाद रात में एक सुनसान सड़क पर छोड़कर चली गई। देखें वीडियो:-

आपको बताते चलें कि दलित टाइम्स नामक संस्थान ने इस मामले से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें से कुछ महिलाएँ रात में अंधेरे में राजस्थान की सड़कों पर दिख रही हैं। इस वायरल वीडियो में महिलाएँ कह रही हैं कि उन्हें कॉंग्रेस नेता राहुल गाँधी की रैली के लिए बस में ले जाया गया था और रैली के समाप्त होने के बाद उन्हें (महिलाओं को) घर पहुँचाने की जगह आधी रात में किसी सुनसान सी जगह पर छोड़ दिया गया।

इस वायरल वीडियो में एक महिला यहाँ तक कह रही है कि इंदरगढ़ में राहुल गाँधी की रैली समाप्त होने के बाद 20 बसों में कई महिलाओं को लाया गया था और उन्हें एक सुनसान जगह पर छोड़ दिया गया था। इसी आधी रात में उन्हें अपने-अपने घर तक पहुँचना बहुत मुश्किल हो रहा है। वहीं एक महिला ने कहा कि रैली में जाते हुए उन्हें सरकारी बसों में बैठाकर ले जाया गया और उनका काम होने के बाद उन्हें इस कदर छोड़ दिया गया।

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा सोमवार (19 दिसंबर 2022) सुबह छह बजे से राजस्थान के बांदीकुई के कोलाना कोर्ट कैंपस से शुरू हुई है। राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत, कॉंग्रेस नेता सचिन पायलट और अन्य नेता कदमताल करते दिखे। यात्रा राजगढ़ से सुबह 9 बजे अलवर में प्रवेश करने वाली है। सुबह 10 बजे यह यात्रा अलवर जिले के राजगढ़ में सुरेर की ढाणी पहुँचने वाली है, जहां लंच ब्रेक होने वाला है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में दिखे ‘राहुल गांधी गो बैक’ के नारे: देखें वीडियो

%d bloggers like this: