फेसबुक

सोशल मीडिया ऐप फेसबुक अब आपको मनचाहा दोस्त ही नहीं बल्कि मनचाहा प्यार भी देगा, दरअसल कम्पनी ने स्पार्क्ड नामक नया डेटिंग ऐप लॉन्च कर दिया है.

फेसबुक स्पार्क्ड को यूज़ करना बहुत आसान

अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी फेसबुक के इस नय डेटिंग ऐप को इस्तमाल करना बहुत ही आसान होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आपको फेसबुक के इस डेटिंग ऐप में एंट्री लेने के लिए एक चार मिनट की वीडियो बनानी होगी. इसमें आपको अपने बारे में बताना होगा.

फेसबुक

इसके साथ ही आपको ये भी बताना होगा कि आप किसको डेट पर ले जाना चाहते हैं. आपके पास मेल, फिमेल और ट्रांसजेंडर का भी ऑप्शन होगा. एक बार वीडियो अपलोड होने के बाद फेसबुक की टीम इसकी जांच करेगी. इसके बाद ही आपको इस डेटिंड ऐप में एंट्री मिलेगी.

बता दें की आपकी इस वीडियो के शेयर होने के बाद यदि किसी को आपकी यह वीडियो पसंद आई तो फिर आपको उसके साथ डेटिंग करने का अवसर दिया जाएगा. एक बार मैचिंग हो जाने के बाद ऐप दोनों ही यूजर्स को इन्स्टाग्राम, आईमेस्सज और ई-मेल के सहयोग से एक दुसरे से कनेक्ट करेगा.

फेसबुक पोस्ट से आपत्ति होने पर करें शिकायत

सोशल मीडिया के सबसे चर्चित इस प्लेटफोर्म पर अक्सर फेक न्यूज़, अफवाह और भड़काऊ पोस्ट आती रहती हैं, इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वतंत्र निगरानी बोर्ड ने मंगलवार को घोषणा की कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम के उन यूजर्स से मिलने वाली शिकायतों को स्वीकार करना शुरू करेगा.

यदि आपको भी फेसबुक पर आए किसी पोस्ट से आपत्ति होती है तो शिकायत कर सकते हैं, उसके बाद बोर्ड पोस्ट सामग्री, स्टेटस अपडेट, फोटो, वीडियो, कमेंट और शेयर कंटेंट की समीक्षा करेगा और फेसबुक को भी बोर्ड के स्वतंत्र निर्णय को मानना ही पड़ेगा. गोरतलब है की इस 20 सदस्यों वाले निगरानी बोर्ड का गठन पिछले साल किया गया था.

इसे भी पढिए:-

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ो में एयरटेल जियो से बहुत आगे

By Sachin

One thought on “फेसबुक स्पार्क्ड से बहुत आसान है डेटिंग करना, जानिए सबसे सरल प्रोसेस”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *