विश्व हिंदू परिषद

राजस्थान से एक ओर दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है, यहाँ देर रात विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष पर जानलेवा हमला हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान में तनाव और हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी बीच हनुमानगढ़ के नोहर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां रात्रि को नोहर में विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष पर हमला किया गया। वहीं इस हमले में विहिप अध्यक्ष सतवीर सहारण गम्भीर रूप से घायल हो गए, सतवीर सहारण के साथ ही उनके साथियों को भी चोटें आई।

आपको बताते चलें की नोहर में 12 मई बीती रात्रि को विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अध्यक्ष सतवीर सहारण हुए जानलेवा हमले के बाद पूरी रात कस्बे में तनाव का वातावरण बना रहा। सतवीर सहारण पर हुए हमले की जानकारी मिलने के उपरांत भारी संख्या में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ता नोहर थाना के आगे इकट्ठा हो गए। कार्यकर्ताओं ने यहां नोहर रावतसर मार्ग पर पुलिस थाना के समक्ष चक्का जाम किया।

वहीं कार्यकर्ताओं की मांग थी कि सतवीर साहरण पर हमला करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के वार्ड नंबर 12 स्थित आदर्श कॉलोनी में बाबा रामदेव मंदिर के आगे खाली पड़े प्लाट पर समुदाय विशेष के युवक बैठे रहते हैं। इस कारण मंदिर में आने वाली महिला श्रद्धालुओं को परेशानी होती है।

गौरतलब है की इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर साहरण कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर समझा इसके लिए पहुंचे, जहां उनकी मौजूद युवकों से कहासुनी हो गई मौके पर मौजूद युवकों ने सत्यवीर साहरण में उनके साथ गए कार्यकर्ता पर हमला बोल दिया घटना में सतवीर सारण गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया जहा से उन्हें बीकानेर रैफर कर दिया गया।

वहीं इस हमले के बाद विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संयोजक आशीष पारेख ने कहा “लगातार राजस्थान में यह घटनाएं हो रही है जो कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के चलते हो रहा है। अब हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह अपना अगला कदम उठाएंगे। हम प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए नहीं तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें। भले ही उन्हें पूरा राजस्थान क्यों ना बंद करवाना पड़े करेंगे।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VHP: बिहार में बढ़ रहा लव जिहाद और धर्मांतरण

%d bloggers like this: