Whatsapp

भारत में करोड़ों की संख्या में Whatsapp यूजर्स को इस समस्या का समना करना पड़ता है की टाइम खत्म होने के बाद वे गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट नहीं कर पाते.

ज़ी न्यूज़ की एक विशेष रिपोर्ट के मुताबिक अब आप टाइम लिमिट के खत्म होने के बाद भी, खुद के भेजे हुए मैसेज को डिलीट एवरीवन (delete for everyone) कर सकते हैं. रिपोर्ट में यह दावा किया गया है की आप को ऐसा करने के लिए किसी भी प्रकार के अन्य एप्प को डाउनलोड करने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी. इस अद्भुत ट्रिक के बाद आप आसानी से वह मैसेज डिलीट कर पाओगे जिसे डिलीट करने की टाइम लिमिट समाप्त हो गई हो.

रिपोर्ट में बताया गया है की टाइम लिमिट के खत्म होने के बाद मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन करने लिए फोन को फ्लाइट मोड पर डालना होगा. उसके बाद वॉट्सएप आइकन पर लॉन्ग प्रेस करें. आपको कई ऑप्शन नजर आएंगे. आपको एप इंफो ऑप्शन पर जाना होगा. यहां फोर्स स्टॉप या फोर्स क्लोज को क्लिक करना पड़ेगा. उसके बाद फोन का समय और तारीख को बदलना होगा. मान लीजिए आपने मैसेज को 9 बजे भेजा है, तो आप अपने फोन में 8 बजे से 9 बजे के बीच का टाइम सेट करना होगा, उसके बाद आप वॉट्सएप ओपन करें और जिस मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं, उसको delete for everyone कर दें. इतना होने के बाद फोन का समय ठीक कर दें और फ्लाइट मोड से फोन को हटा दें. आप उसके बाद फोन का डाटा भी ऑन कर सकते हैं. जिस मैसेज को डिलीट करना चाहते थे, वो डिलीट दिखेगा.

गौरतलब है की भारत में इस समय व्हाट्सएप्प को करोड़ों लोग इस्तमाल करते हैं, तरह – तरह के फीचर्स के साथ काम करने वाले Whatsapp को लोग अपने तरीके से यूज करते हैं और अपने जीवन में भी इसका अलग महत्व समझते हैं. बता दें की Whatsapp आज की तारीख में भारत का सर्वाधिक मैसेज शेयरिंग प्लेटफोर्म हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

WhatsApp चुपके से कौन देख रही है आपकी DP? अभी जाने इस trick से

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: