दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस की आज बहुत महत्वपूर्ण बैठक हुई. जिसमें तीन बातों पर सर्व सहमति से फैसला लिया गया. जिनमें से एक है ग्रह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग शामिल हैं.

दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस की पार्टी के हालातों को सुधारने के लिए दिल्ली में कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने बैठक बुलाई. जिसमें कांग्रेस पार्टी के बड़े-बड़े नेता शामिल हुए. आज की बैठक का आयोजन दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हुआ. कांग्रेस के बयान के मुताबिक आज की बैठक सफलता पूर्ण समाप्त हुई. जिन मुद्दों के लिए बैठक का आयोजन किया गया था उनका सर्व सहमति से फैसला लिया गया.

आज हुई दिल्ली में कांग्रेस की बैठक में मुख्य तीन फैसले लिए गए. पहला फैसला यह लिया गया की पार्टी को किसी मजबूत नेत्रत्व की आवश्यकता हैं. इस लिए राहुल गांधी को जल्द से पार्टी का अध्यक्ष पद सम्भालना होगा और पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं का जोष और मनोबल बढ़ाना होगा. राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष बनाने पर बैठक में शामिल नेताओं ने सर्व सहमति से फैसला लिया गया हैं. यानी की किसी भी कांग्रेस नेता ने इस बात का विरोध नहीं किया की उनके अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे.

अन्य दो फैसले यह हुए की दिल्ली में हो रही असामाजिक घटनाओं को रोकने में नाकायाब रही सरकार के नेताओं को इस्तीफ़ा देना होगा. जिनमें कांग्रेस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और देश के ग्रहमंत्री अमित शाह के इस्तीफ़े की मांग की गई हैं. कांग्रेस की गई मांग में कहा गया है की ‘26 जनवरी को किसानों की शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली के दौरान लालकिले और आईटीओ पर हिंसा फैलाने वाले आरोपियों को सजा दिलाने और गाजीपुर, सिंघू बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों को जबरन हटाने के बारे में चर्चा हुई. इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग भी की गई’.

यह भी पढ़ें :-

कोई नहीं होगा 10वीं क्लास में फ़ैल, नई शिक्षा नीति में बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: