दिल्ली पुलिस के खिलाफ

दिल्ली पुलिस के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक के बाद एक याचिकाएं दर्ज की जा रही हैं. पुलिस कमिश्नर को सस्पेंड करने की हो रही मांग.

दिल्ली पुलिस के खिलाफ

26 जनवरी के दिन हुई दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रही दिल्ली पुलिस के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स ने याचिका दर्ज करवाई हैं. याचिका में दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया गया है की दिल्ली की पुलिस गणतन्त्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हिंसा पर काबू नहीं कर पाई. ना ही दिल्ली पुलिस से लालकिले से भीड़ को हटाया गया जिसके कारण पैरामिलिट्री फोर्स को बुलाया गया.

दिल्ली सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स की याचिका में मांग की गई है की ‘दिल्ली में हो रही हिंसा को रोकने में नाकामयाब पुलिसकर्मियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए जाएं. आपको बता दें की इस याचिका की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में 1 फरवरी के दिन होने वाली हैं. साथ ही साथ दिल्ली सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स की तरफ़ से दर्ज कराई गई याचिका में हिंसक आन्दोलनकारियों के खिलाफ़ भी कार्यवाही की मांग की गई हैं. आन्दोलनकारियों के खिलाफ़ याचिका में आरोप है की ‘जिस तरह से लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया गया और लाल किले में किसानों के प्रदर्शन के नाम पर तोड़फोड़ की गई इसलिए उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कि जाने की जरूरत है क्योंकि यह देश के गौरव से जुड़ा हुआ मामला है’.

दिल्ली पुलिस के खिलाफ

आपको बता दें की दिल्ली पुलिस के खिलाफ यह पहली याचिका हाई कोर्ट में दर्ज नहीं हुई हैं. इस से एक दिन पहले धनंजय जैन की तरह से कोर्ट में याचिका दाहिर की गई थी. जिसमें तो दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सस्पेंड करने की मांग की गई थी. याचिका करता ने दिल्ली हाई कोर्ट से निवेदन की है इस याचिका पर तुरंत सुनवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :-

किसानों के दलों में से दो दल आंदोलन से पीछे हटे, वीएम सिंह ने किया खुलासा

By Sachin

One thought on “दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में दर्ज होने लगी याचिकाएं, जानिए कब होगी सुनवाई?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *