दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश के कारण कई बस्तियों में पानी ही पानी है, इसी बीच सीएम केजरीवाल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी दिल्ली में इन दिनों बारिश का दौर चल रहा है। वहीं, दूसरी और राजनीतिक बयानबाजी की बारिश भी हो रही है। दिल्ली में जल जमाव के मसले पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी एक दूसरे के आमने-सामने हैं। इन दोनों पार्टियों के बीच सोमवार को वाकयुद्ध हुआ। इस बहते हुए पानी को लेकर दोनों दलों ने एक-दूजे पर आरोप मड़ा है।

आपको बताते चलें की दिल्ली में भर रहे पानी को लेकर आप ने कहा कि भाजपा इसके लिए जिम्मेदार है। एमसीडी नालों की सफाई नहीं करवा रही है। वहीं, भाजपा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग सत्तारूढ़ दल आप के पास है। दिल्ली में नगर निगम में भाजपा काबिज है। वहीं लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) दिल्ली सरकार की एजेंसी है।

वहीं दिल्ली विधानसभा सत्र के पहले दिन चर्चा के दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शहर में जल जमाव के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और इस मसले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर के नालों की करीब दो हजार किलोमीटर की लम्बाई पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आती है और शेष हिस्से का देख-रेख एमसीडी और अन्य एजेंसियों के पास है।

गौरतलब है की आम आदमी पार्टी के आरोपों के जवाब में भाजपा विधायक जीतेंद्र महाजन ने कहा कि जल जमाव के लिए दिल्ली में पीडब्ल्यूडी को जिम्मेदार बताया जाना चाहिए क्योंकि सभी बड़े नालों के रख रखाव के लिए यही जिम्मेदार है, लेकिन एजेंसी ने इन्हें साफ नहीं करवाया। भाजपा विधायक अभय वर्मा ने कहा कि केवल पीडब्ल्यूडी की सड़कों पर ही जल जमाव की समस्या क्यों होती है?

उन्होंने आगे कहा की छोटे नालों से होकर बरसाती पानी बड़े नालों में जाते हैं जिनका प्रबंधन पीडब्ल्यूडी के पास है और जो जाम हैं। इसी के परिणामस्वरूप पानी सड़कों पर और अंडरपास में जमा हो जाता है। वहीं इसके साथ-साथ आपको बताते चलें की भाजपा दिल्ली ने सीएम केजरीवाल का एक वीडियो भी शेयर किया, ये वीडियो चुनावों के समय का है और अपने एक भाषण में सीएम केजरीवाल कहते हैं की “हम दिल्ली को लंडन-पैरिस बना देंगे।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

केजरीवाल ने गुजरातियों को मराठियों के विरुद्ध भड़काया: वीडियो में सुने पूरा बयान

One thought on ““दिल्ली को लंडन-पैरिस बनाएंगे” राजधानी में बेहाली के बीच केजरीवाल का वीडियो हो रहा वायरल”

Comments are closed.

%d bloggers like this: