दिल्ली

बीते दिनों राजस्थान के उदयपुर में हुई सरेआम हत्या के बाद दिल्ली के हिंदुओं में भी आक्रोश देखने को मिला, जिसकी एक झलक इस वीडियो में दिखाई दे रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में कुछ हिंदू अपने हाथों में भगवां लिए उदयपुर में मारे गए कथित दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का विरोध कर रहे थे और मार्च भी निकाल रहे थे। बताया जा रहा है की ये प्रदर्शन दिल्ली की सड़कों पर हो रहा है और कन्हैया लाल के लिए न्याय मांगा जा रहा है। आप भी देखिए वीडियो:-

आपको बताते चलें की उदयपुर में कन्हैया लाल की मौत के बाद हत्यारे को जल्द-से-जल्द सजा दिलाने को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है। इसी क्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में एबीवीपी के छात्रों ने कन्हैया लाल को इंसाफ दिलाने के लिए विरोध मार्च निकाला। इस प्रदर्शन में एक पोस्टर के माध्यम से कन्हैया के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की गई है।

एबीवीपी द्वारा आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में काफी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया। वहीं इस प्रदर्शन में छात्रों ने साउथ कैंपस के सड़कों से प्रदर्शन शुरू किया और कैंपस के अंदर जाकर कन्हैया लाल की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। एबीवीपी छात्रसंघ के आयोजक यादव ने कहा कि कन्हैया लाल के हत्या का दोषी राजस्थान की सरकार भी है।

उन्होंने मांग की कि कन्हैयालाल के हत्यारे को फांसी की सजा दी जाए। गौरतलब है की भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान को लेकर एक खास वर्ग लंबे समय से नाराज चल रहा था। इसी क्रम में उनके बयान को समर्थन देने के कारण कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई। अमरावती में भी इसी तरह एक शख्स की हत्या कर दी गई। इन दोनों घटनाओं की जांच एनआईए कर रही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अजमेर दरगाह के खादिम ने कहा “नूपुर का सि’र का’टने वाले को मेरा घर दे दूंगा” देखें वीडियो

One thought on “उदयपुर घटना के विरोध में उतरे दिल्लीवाले हिंदू, वीडियो में दिखे भगवां झंडे”

Comments are closed.

%d bloggers like this: