डिप्टी सीएम

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कथित तौर पर दुनिया के ‘सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री’ हैं। उन्हें यह तक नहीं पता धन्वन्तरि एक देवता हैं या देवी। अपनी इसी गलती के चलते यूजर्स ने उन्हें ट्रॉल करना शुरू कर दिया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए देशवासियों को धनतेरस की शुभकामनाएं दी हैं। हालाँकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार भारत रत्न के योग्य मनीष सिसोदिया को अभी और हिंदू धर्म के बारें में जानकारी लेने की आवश्यकता हैं। मनीष सिसोदिया ने अपने डिलीट किए जा चुके एक ट्वीट में लिखा, “स्वास्थ्य व समृद्धि की देवी माँ धन्वन्तरि से प्रार्थना करता हूँ कि सभी के जीवन में खुशहाली व सुख-शाँति बनाए रखें और सभी की मनोकामनाएँ पूरी करें। सभी देशवासियों को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।”

यूजर्स ने किया ट्रॉल

विक्रांत कुमार नमक एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “भारत रत्न के योग्य, विश्व के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री, आधुनिक भगत सिंह आपके लिए- भगवान धन्वंतरि के लिंग को पुरुष से महिला में बदल दिया। जब आप एक चुनवी हिंदू होते हैं तो यही होता है।”

दिल्ली के शिक्षा मंत्री क्या आप दारू के नशे में हो? : यूजर्स

वहीं एक अन्य यूजर्स अरविंद सिंह ने मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर ट्वीट करते हुए लिखा “दिल्ली के शिक्षा मंत्री जी! आप दारू के नशे में हो क्या? आपको इतना भी पता नहीं कि धन्वन्तरि देवी नहीं, देवता हैं जो समुद्र मंथन के समय प्रकट हुए थे। शर्म आनी चाहिए आपको।”

हिंदुओं को गली देने वालों के सांग ऐसा ही होता हैं : बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला

वहीं बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ने मनीष सिसोदिया के ऊपर कटाक्ष करते हुए लिखा, “सिर्फ चुनावों के समय मंदिर जाने और बाकी समय में हिन्दुओं को गाली देने वालों से ऐसा ही होता है।”

धनतेरस के दिन होती है भगवान धन्वन्तरि की पूजा

गौरतलब है कि धनतेरस के दिन भगवान धन्वन्तरि की पूजा की जाती है। इसी दिन समुद्र मंथन के दौरान उन्होंने धरती पर अवतार लिया था। धन्वंतरि की पूजा करने से व्यक्ति निरोग रहता है। इसके साथ ही उसपर भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इससे सुख, शांति और समृद्दि की प्राप्ति होती है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘सीबीआई वालों ने बोला AAP छोड़ दो, CM बना देंगे’ मनीष सिसोदिया ने कैमरे के सामने दिया बयान

%d bloggers like this: