बीरभूम

ममता बनर्जी के राज वाले पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के कत्लेआम का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है, ताजा मामला बीरभूम का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगटुई गांव में 8 लोगों को जिंदा जला दिया गया, बताया जा रहा है की जिंदा जलाने से पहले उन्हें काफी यतनाएं भी दी गईं थीं। अब यह मामला एक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है, पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और फिर अब भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ममता सरकार पर हमला बोला है। यह हमला उन्होंने 24 मार्च गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया।

इस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (National Spokesperson Sambit Patra) ने कहा की बंगाल के बीरभूम में जो हत्याएं हुई हैं, उसने पूरे हिंदुस्तान को झकझोर दिया है। बंगाल में जिस तरह से 6 महिलाओं और 2 बच्चों को जिंदा दिया गया, ये पूरे हिंदुस्तान के लिए चिंता का विषय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विषय को लेकर कल चिंता जाहिर की है। यहां तक कि कोलकाता हाई कोर्ट ने भी इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया था और आज ममता बनर्जी वहां पर खानापूर्ति करने गई हैं। जबकि आज पूरा देश इस पर चिंतित है।

अपने बयान में पात्रा ने आगे कहा की बंगाल के कुछ नेता निर्मम हत्याओं पर चादर ढकने की कोशिश कर रहे हैं, वो कह रहे हैं कि शार्ट शर्किट हो गया है, सिलेंडर ब्लास्ट हो गया है। आज जब पोस्टमॉर्टम  की रिपोर्ट सामने आई हैं उसमें साफ है कि महिलाओं और बच्चों को बर्बरतापूर्वक मारा-पीटा गया है। अब वो नेता कहां हैं? इतना सब होने के बावजूद सीएम ममता बनर्जी का बीरभूम जाना ठीक वैसा है जैसे 900 चूहे खाकर मानों ‘दीदी’ हज को गई हों।

गौरतलब है की इस मुद्दे पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, पीएम मोदी ने कहा की मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूँ, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मैं आशा करता हूँ कि राज्य सरकार बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी। वहीं अपने बयान को जारी रखते हुए उन्होंने कहा की मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूँगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें। केंद्र सरकार की तरफ से मैं राज्य को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूँ कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने में जो भी मदद वो चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी।

(नोट:- ताजा खबरों को जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल से भी जुड़ें)

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बंगाल में ममता बनर्जी के रूप में बन रही है मां दुर्गा की मूर्ति, लोग भड़के

One thought on ““900 चूहे खाकर दीदी हज को चलीं” बीरभूम नरसंहार पर भाजपा ने ममता पर लगाए संगीन आरोप”

Comments are closed.

%d bloggers like this: