गाय

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में एक कुत्ते ने गाय के जबड़े को दबोच लिया है और वह इसके बाद मालिक के कंट्रोल से भी बाहर हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिटबुल डॉग द्वारा लगातार हमले किए जाने की घटनाएँ सामने आ रही हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वर्षों से एक घर में रह रहे पिटबुल प्रजाति के कुत्ते ने अपनी ही मालकिन पर हमला करके उसे मार दिया था। अब ताजा मामले में पिटबुल कुत्ते ने एक गाय को निशाना बनाया है। कुत्ते ने गाय के जबड़े पर हमला करके उसे लहुलुहान कर दिया। देखें वीडियो:-

ये घटना कानपुर के सरसैया घाट की बताई जा रही है। पिटबुल डॉग के काटने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला कुछ यूँ है कि कुत्ते का मालिक उसे घुमाने के लिए घाट के किनारे लाया था। घाट पर ही सैर सपाटे के दौरान अचानक से एक गाय को देख पिटबुल कुत्ता अपने आपे से बाहर हो गया और उसने गाय के जबड़े को पकड़ लिया।

कुत्ते का मालिक और कई लोग लगातार गाय को कुत्ते से बचाने की कोशिश करते रहे, लेकिन वो उसे नहीं छुड़ा पा रहे थे। काफी कोशिशें करने के बाद भी जब गाय को वो नहीं बचा पाए, तो आसपास के लोगों ने लोहे की रॉड से कुत्ते को पीटना चालू कर दिया, जिसके बाद उसने गाय को छोड़ा। कुत्ते के हमले से गाय पूरी तरह से लहुलुहान हो गई।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएँ

प्रदेश में पिटबुल कुत्ते के हमले की घटनाएँ नई नहीं है इससे पहले भी इस तरह की घटनाएँ हो चुकी हैं, जिनमें पालतू पिटबुल कुत्ते ने हमला करके लोगों को मौत के घाट उतार दिया।  इसी महीने की शुरुआत में ही गाजियाबाद पार्क में घूमते वक्त एक साल के बच्चे को पिटबुल कुत्ते ने काट लिया था। इसमें बच्चे के 150 टाँके लगाए गए थे। गाजियाबाद में ही एक अन्य मामले में कुत्ते ने बच्चे को काट लिया था। उल्लेखनीय है कि पिटबुल प्रजाति के कुत्ते बहुत ही आक्रामक स्वभाव के माने जाते हैं और इसी के चलते कई देशों ने इस प्रतिबंध भी लगा रखा है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘बाढ़ जिहाद’ वाली हवा असम से पहुंची यूपी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

%d bloggers like this: