गुजरात

गुजरात में मंच पर चढ़कर लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल की AAP पार्टी के प्रत्याशी ने दारू को लेकर दिया ज्ञान, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी मतदाताओं को लुभाने के लिए हर वो हथकंडे अपना रही है, जिससे वो अपना हित साध सके। इसके लिए चाहे लोगों के भविष्य से खिलवाड़ ही क्यों न करना पड़े। इसी क्रम में गुजरात में आम आदमी पार्टी के एक नेता जगमाल वाला शराब को प्रमोट करते दिखे। उनका ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है:-

वायरल हो रहे वीडियो में जगमाल वाला स्टेज पर लोगों को संबोधित करते हुए शराब पर बात कर रहे हैं। वो शराब को अच्छा बताते हैं। उनका कहना है कि अगर लोगों में दम है तो उन्हें शराब पीना चाहिए। बताया जाता है कि बुधवार 21 सितंबर को जगमाल वाला एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने शराब का गुणगान किया। अपने भाषण के दौरान गुजरात शराबबंदी की उन्होंने आलोचना भी की।

दरअसल, जगमाल वाला का मानना है कि शराब पीना इसलिए खतरनाक नहीं है क्योंकि इसका सेवन बड़े-बड़े आईएएस और आईपीएस करते हैं। उनका ये भी कहना है कि दुनियाभर के लोग शराब पीते हैं, केवल गुजरात बस में ये प्रतिबंधित है। जबकि, गुजरात के अलावा बिहार समेत कई और राज्यों में भी शराब पर पाबंदी है।

वायरल वीडियो में जगमाल को ये कहते देखा जा सकता है, “दुनिया में 800 करोड़ लोग हैं और 196 देश हैं। 196 देशों में शराब बेचने की अनुमति है। भारत में भी 130-140 करोड़ लोग हैं। उन्हें दारू पीने की अनुमति है। ये शराबबंदी सिर्फ गुजरात में हैं जहाँ की आबादी 6.5 करोड़ हैं। इससे साबित होता है कि शराब बुरी चीज नहीं है। दिक्कत बस ये है कि शराब हमें न पीए। अगर हम शराब को पीएँ तो ये गलत नहीं है। लेकिन शराब हमको पीए तो ये गलत है। अगर आपमें ताकत है तो शराब पियो। ये बिलकुल गलत नहीं है। बड़े-बड़े डॉक्टर, आईपीएस अधिकारी, आईएएस अधिकारी शराब पीते हैं।”

इस बीच मामले में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी से माफी माँगने को कहा है। गौरतलब है कि शराब के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता के इस बयान पर बहुत आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता है, जिस पार्टी मालिक (अरविंद केजरीवाल) ही शराब को प्रमोट करता हो, उससे अधिक की आशा नहीं की जा सकती है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शराब की कई दुकाने खुलवाने की बात कही थी। मनीष सिसोदिया शराब घोटाले के मामले में ही सीबीआई की रडार पर हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दिल्ली में हुआ टॉयलेट घोटाला, शराब और बस के बाद सरकार पर नया आरोप: पढ़ें पूरी रिपोर्ट

%d bloggers like this: