Beef

एनसीपी पार्टी से लक्षद्वीप के सांसद पीपी मोहम्मद फैजल ने एक विवादित बयान देते हुए कहा की “Beef खाना हमारा संवैधानिक अधिकार है”.

दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत के दौरान MP मोहम्मद फैजल ने गौमांस (Beef) को लेकर विवादित बयान दे डाला, जब उन्होंने गौमांस के बैन होने को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने बड़ी बेशर्मी से जवाब दिया की “लक्षद्वीप में लोग इतने सालों से बीफ खा रहे हैं. हमारी ईटिंग हैबिट हमारा संवैधानिक अधिकार है, ईटिंग हैबिट में दखलअंदाजी करने की कोशिश है. यहां के बच्चों के मिड डे मील से नॉनवेज आइटम निकाले जा रहे हैं, ये हमारे संवैधानिक अधिकारों पर चोट है और ये सही नहीं है”.

इसके अलावा उन्होंने कुछ ओर मुद्दे पर तीखी बयान बाजी करी, एनसीपी पार्टी से लक्षद्वीप के सांसद पीपी मोहम्मद फैजल ने इस दौरान लक्षद्वीप के अशांत होने का कारण प्रफ्फुल पटेल को बताते हुए कहा की “लक्षद्वीप ऐसी जगह है जहां लोग शांति से रहते हैं. यहां की देशभक्ति और मेहमान नवाजी मशहूर है. अब ये छोटा सा टापू सुर्खियों में है, इसकी वजह सिर्फ वहां के नए प्रशासक प्रफुल्ल पटेल हैं. वो जिस तरह के कानून लाने की कोशिश कर रहे हैं, उसी के खिलाफ लोग सड़कों पर हैं”.

उन्होंने आगे कहा की “लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्री-लेजिस्लेटिव कंसल्टेशन (कानून बनाए जाने से पहले चर्चा) का सिद्धांत होता है. लक्षद्वीप में किसी से भी इन प्रस्तावों के बारे में ना कोई बात की गई और ना ही कोई राय ली गई. ना सांसद से बात हुई, ना जिला पंचायत से बात हुई. जो ड्राफ्ट पब्लिश हुआ है वो सिर्फ अंग्रेजी भाषा में हैं, वहां के लोगों की मातृभाषा में नहीं है. लक्षद्वीप के अधिकतर लोग मलयालम बोलते हैं. ड्राफ्ट में क्या है, उसके अनुवाद के बिना स्थानीय लोग कैसे समझेंगे?”

इसे भी जरुर ही पढिए:-
BJP के 7 साल पुरे होने पर JP नड्डा का जबर्दस्त भाषण, विपक्ष पर खूब बरसे

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *