कब्रिस्तान

जुहापुरा में एक पुलिस कर्मी को कब्रिस्तान में इक्कठा हुई भीड़ का वीडियो रिकॉर्ड करने पर समुदाय विशेष की भीड़ ने मौके पर ही जमकर मारा पिटा गया.

कोरोना काल के इस कठिन समय में जहां एक ओर सभी सरकारें और संस्थाएं इस लड़ाई को जितने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर गुजरात के अहमदाबाद में जुहापुरा इलाके में एक कब्रिस्तान में कथित तौर पर ईद के दिन भीड़ जमा हो गई. बताया जा रहा है वे सभी ईद के अवसर पर कब्र पर फुल चढ़ाने आए थे. लेकिन इन्होंने एक पुलिस अधिकारी को पिट दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्पेशल ब्राँच में ASI कृष्णकुमार भवसिंह कब्रिस्तान पहुंचे और वहां उन्होंने ईद के अवसर में इक्कठा हुई भीड़ की तस्वीरें लेने लग गए. लेकिन उनको फ़ोटो व वीडियो बनाते भीड़ के कुछ लोगों ने देख लिए और बिना किसी तर्क वितर्क के उन पर हमला कर दिया, समुदाय विशेष की भीड़ ने उन्हें पिटा भी और उनका मोबाइल फ़ोन उनसे जबरन छीन भी लिया गया.

बताया जा रहा है की पुलिस अधिकारी जिस समय भीड़ की फ़ोटो ले रहा था तो वे अपनी ड्यूटी पर थे और उन्हें रिकॉर्ड करते देख भीड़ से एक आवाज उठी की “यह आदमी भीड़ की तस्वीर ले रहा है, उसे पीटकर उसका फोन छीन लो, क्या हुआ अगर वो एक पुलिसकर्मी है” बस इतने उकसावे के बाद भीड़ ने बिना सोचे समझे हमला कर दिया, गोरतलब है की भवसिंह कैसे भी करके अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. जिसके बाद सभी आरोपितों के खिलाफ़ अहमदाबाद की वेजलपुर पुलिस के केस दर्ज किया.

शिकायत के बाद तुरन्त प्रभाव कार्रवाई से पुलिस एक्शन में आई और इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया, ये आरोपी मोहम्मद अहमद उर्फ ​​राजा सिद्दीकी, मजहर खान पठान, फिरोज मोहम्मद शेख, इफ्तेखार कल्याणी, सुल्तान और परवेज शब्बीर शेख हैं. गौर करने बात यह है की पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है की कुछ लोगों के खिलाफ़ पहले से ही केस चल रहे हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राकेश टिकैत पर अंबाला में धारा 144 का उल्लंघन करने पर हुई FIR

One thought on “ईद के दिन समुदाय विशेष की भीड़ ने कब्रिस्तान में पुलिसकर्मी को मारा”

Leave a Reply

%d bloggers like this: