चुनाव नतीजे

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे घोषित, पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम सीट पर CM ममता बनर्जी को शुवेंदु अधिकारी ने महज 1736 वोटों से हराया.

देश भर में कोरोना की दूसरी लेहर ने तबाही मचाई हुई है, कई दिनों से रोज 3 लाख से भी अधिक नय मामले दर्ज किए जा रहे हैं. इस बिच आज 2 मई को देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा कर दी गई हैं, बता दें की पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडू, केरल और एक केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में हुए चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं.

चुनाव नतीजे: पश्चिम बंगाल में भाजपा की हुई हार

चार राज्यों के अलावा बंगाल में भी चुनाव नतीजे घोषित कर दिए गए हैं, बता दें की पश्चिम बंगाल में एक बार फिर यानि तीसरी बार तृणमूल कोंग्रेस सत्ता में आ रही है. इसी के साथ ये भी निश्चित हो गया है की ममता बनर्जी की पार्टी का मुख्यमंत्री रहने वाला हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ममता बनर्जी की पार्टी इस बार भी 200 सीटों पर विजयी हुई है.

पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा सस्पेंस केवल एक सीट पर था, वो है नंदीग्राम विधानसभा सीट. यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने भारतीय जनता पार्टी के शुवेंदु अधिकारी को रण में उतारा. बता दें की शुवेंदु पूर्व में TMC से जुड़े हुए थे और इसी चुनाव में उन्होंने TMC को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. इस रोमांचक मुकाबले में शुवेंदु अधिकारी ने 1736 मतों से बाजी मार ली हैं.

चुनाव नतीजे

 

चुनाव नतीजे: बाकि राज्यों में इस पार्टी की हुई जीत

बंगाल के अलावा बाकि चार राज्यों में भी लगभग निश्चित चुनाव नतीजे आ गए हैं, इन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी और गठ्बन्धन यानि NDA को मिला जुला रिस्पोंस जनता ने दिया हैं. असम में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने वाली हैं और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में भी BJP ने ही बाजी मारी है और उसी की सरकार आती दिख रही है.

इनके अलावा तमिलनाडू में DMK ने उल्टफेर करते हुए सत्ता में आने वाली हैं, वहीं यदि केरल की बात करें तो 4 दशकों के बाद पहली बार कोई ऐसी पार्टी लगातार दो बार सरकार बना रही है यानि LDF एक बार फिर सत्ता में आने वाली हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Exit Poll: असम में फिर बनेंगी भाजपा सरकार, बंगाल में कांटे की टक्कर

Leave a Reply

%d bloggers like this: