भारत और इंग्लैंड के बिच आज के T20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, 3 भारतीय बल्लेबाजों का विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

इंग्लैंड

मेजबाज भारत और महमान इंग्लैंड के बिच होने वाली 5 मैचों की श्रंखला का आज आगाज हो गया. गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले सीरिज के पहले T20 मुकाबले में अंग्रेजों ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

इंग्लैंड ने जीता टॉस

टॉस में बॉस बनकर अंग्रेजों ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एकदम खराब रही, टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 4 रन तो वहीं के. एल. राहुल 1 रन बनाकर आउट हो गए. गोरतलब है टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान कोहली ने पहले ही मैच में टॉप 11 से बाहर रखा.

आज के मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी फ़ैल हो गए, उन्होंने वन डाउन आकर आदिल रशीद की गेंद का सामना करते हुए क्रिस जोर्डन अपना केच दे दिया और बिना खाता खोले शून्य पर वे आउट हुए. बता दें इस पारी के साथ ही विराट के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जोड़ गया है, दरअसल कप्तान कोहली भारत के ऐसे पहले कप्तान बन चुके हैं जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं.

इंग्लैंड की शानदार जीत

भारत की बल्लेबाजी अच्छी नहीं होने के कारण इंग्लैंड को महज 125 रनों का ही लक्ष्य मिला. इतने कम टारगेट का पीछा करते हुए अंग्रेजों के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को 8 विकटों से एक शानदार जीत दर्ज करवाई.

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 32 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से धुंवाधार 49 रन बनाए, जोस बटलर 28 रन और डेविड मलान 24 रन व जोनी बेरिस्टो 26 रन बनाकर अंततः नाबाद भी रहे.

इसे भी पढ़ें:-

India vs England पहले टी-20 मैच में भारत हार ही कगार पर

By Sachin

One thought on “इंग्लैंड की शानदार जीत, भारतीय टीम पहले T20 मैच में हुई पस्त”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *