ओवैसी

अपने विवादित बयानों से मशहूर असदुद्दीन ओवैसी गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान ‘अल्लाह’ का नाम लेकर फुट-फुट कर रोने लगे, फिर भी उनकी पार्टी को NOTA से भी कम वोट मिले।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात पहले चरण की वोटिंग के बाद जब ओवैसी दूसरे चरण की सीटों के लिए अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे थे तो वे भावुक हो गए। 2 दिसंबर को जमालपुर में एक जनसभा को संबोधित करते-करते वे अचानक फूट-फूट कर रोने लगे। रैली में रोते हुए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दुआ करी कि अल्लाह साबिर को जीत दिलाएगा। देखिए इस पूरी घटना का वायरल वीडियो:-

आपको बताते चलें कि गुजरात में इस साल मुख्य तौर पर बीजेपी, कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सत्ता का संघर्ष था। वहीं इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी गुजरात की मात्र 14 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा किया। बताया जा रहा है कि AIMIM ने गुजरात की उन 14 सीटों पर अपने तमाम उम्मीदवार उतारे थे जहाँ पर मुस्लिम वोटरों की संख्या कुछ ज्यादा है।

लेकिन, इनमें से अधिकतर कॉंग्रेस की परंपरागत सीट भी रही है। इनमें से करीब 12 सीटों पर AIMIM को करारी हार प्राप्त हुई। चुनाव आयोग की मुख्य साइट की अपडेट को माने तो पार्टी को नोटा (NOTA) से भी कम वोट इन चुनावों में मिले हैं। नोटा का वोट शेयर इन चुनावों में लगभग 1.6% रहा है। जबकि AIMIM का केवल वोट शेयर 0.29% ही रह गया। पार्टी एक भी सीट पर जीत हासिल करने में नाकामयाब रही है।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी को यह उम्मीद भी थी कि गुजरात के मुसलमान उनका तहे दिल से स्वागत करने वाले हैं। वहीं AIMIM के चीफ ने अपने तमाम उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए बार-बार गुजरात का दौरा भी किया और बहुत सी जन सभाएँ भी कीं। AIMIM प्रमुख की सभाओं में लोगों की कुछ विशेष नहीं अपितु मिली जुली प्रतिक्रिया भी सामने आ रही थी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुबान अल्लाह: ओवैसी के बाद पार्टी

अध्यक्ष का हिंदु महिलाओं पर जहर

One thought on “ओवैसी के आंसू भी नहीं ला सके कोई सीट, देखिए पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: