Exit Poll

बंगाल सहित पांच राज्यों के चुनावों के Exit Poll निकलकर सामने आ चुके हैं, इनसे एक बात स्पष्ट है की पश्चिम बंगाल में भाजपा और TMC की काटें की टक्कर रहने वाली हैं.

Exit Poll के अनुसार बंगाल में जबर्दस्त टक्कर

भारत में पांच राज्यों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं और अब Exit Poll भी आने शुरू हो चुके हैं. बता दें चुनावों का सबसे अधिक ध्यान देने वाला राज्य यानि पश्चिम बंगाल में की स्थिति अब तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रही है, क्योंकि अलग अलग एग्जिट पोल एजेंसियों ने भिन्न भिन्न दावें किए हैं. इसलिए इस विधानसभा में बंगाल किसका होगा ये कहना मुश्किल है.

Exit Poll

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के एग्जिट पोल आ चुके हैं और इनमें से कौनसी पार्टी सत्ता में आएगी ये कहना मुश्किल हैं. एग्जिट पोल की लगभग सभी एजेंसियों के आंकड़ों से यही प्रतीत हो रहा है की सर्वभारतीय तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बिच बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती हैं. गोरतलब है इन सभी एजेंसियों ने लेफ्ट गठ्बन्धन यानि कोंग्रेस और साथी दलों को केवल 15 से 20 सीटों के आस पास ही रोक दिया है.

बेहन बेटियों की सुरक्षा के लिए बंगाल में बनेगा एंटी-रोमियो स्क्वाड –योगी

Exit Poll ने बाकि चार राज्यों की भी स्थिति बताई

असम से आए Exit Poll की बात करें तो इस राज्य में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिखाई दे रही हैं. बता दें की असम में कुल 129 विधानसभा सीट्स हैं जिनमें से जितने के लिए केवल 64 सीटों की ही आवश्यकता है.

Exit Poll

वहीं यदि तमिलनाडू की बात करें तो एग्जिट पोल के अनुसार इसमें बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है, इस राज्य में एग्जिट पोल DMK और कोंग्रेस के गठ्बन्धन सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. राज्य में कुल 234 सीटें हैं व सरकार बनाने के लिए 118 की जरूरत हैं.

Exit Poll

केरल में भी एग्जिट पोल यह बता रहे हैं की LDF गठ्बन्धन की सरकार बनाएगी, बता दें की केरल में कुल 140 विधानसभा सीटें हैं जिनमें से सत्ता में आने के लिए 71 सीटों की आवश्यकता है.

Exit Poll

पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश हैं और इसमें कुल 30 राज्य सभा सीटें हैं जिनमें से जीत के लिए 16 सीटों की जरूरत होती हैं और यहां के लिए एग्जिट पोल कोंग्रेस को पछाड़ रहे हैं.

Exit Poll

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ममता बनर्जी का बड़ा बयान, हम दिल्ली के दो गुंडों को बंगाल नहीं सौंप सकते

By Sachin

2 thoughts on “Exit Poll: असम में फिर बनेंगी भाजपा सरकार, बंगाल में कांटे की टक्कर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *