राकेश टिकैत

किसान आंदोलन के दौरान पुलिसकर्मियों पर किसानों ने हमला उन्हें पिटा, जवानों की पिटाई पर राकेश टिकैत भी उपद्रवियों के साथ खड़ा हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली सीमा पर पिछले 6 महीनों से भी अधिक समय से चल रहे किसान आंदोलन एक बार फिर सुर्ख़ियों में आने की कोशिश कर रहा है. इस बार किसानों ने पुलिस वालों पर ही हमला बोल उनकी पिटाई कर दी, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने नरेला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ़ एफआईआर (FIR) भी दर्ज करी है. बता दें की पुलिस की स्पेशल ब्रांच के दो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पर 10 जून को हमला किया.

बताया जा रहा है की इस मुद्दे पर मीडिया ने जब भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन के फेस बन चुके राकेश टिकैत से बात की तो उन्होंने बड़ी चालाकी से इस मामले में किसानों के पक्ष में गवाही दी. उन्होंने कहा की “वो (पुलिसकर्मी) सिविल ड्रेस में होंगे, किसानों को लगा होगा​ कि चैनल के लोग हैं और हमें गलत तरह से दिखाते हैं। हमारे लोग मारपीट नहीं करते. पुलिस और सरकार तो चाहती है कि हम किसानों के साथ पंगेबाजी करें”.

जानकारियों के मुताबिक दिल्ली सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को लगभग 200 दिन हो गए हैं, याद दिलाएं की यह आंदोलन भारतीय सरकार द्वारा लागु नय कृषि कानूनों को लेकर हैं. आंदोलन को ओर सुचारू करने के लिए इस 26 जून को किसान ‘कृषि बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस’ के रूप में मनाने वाले हैं. किसानों ने यह भी तय किया है की इस 26 जून को वे सभी राजकीय भवनों के आगे प्रदर्शन करने वाले हैं. संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक नेता ने शुक्रवार को कहा, “26 जून को किसानों का विरोध प्रदर्शन होगा और काले झंडे दिखाए जाएँगे. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी भेजा जाएगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राकेश टिकैत ने एक महिला की 3 बीघा जमीन पर किया कब्जा

One thought on “किसानों ने 2 पुलिसकर्मियों को पिटा, राकेश टिकैत ने दी सफाई”

Leave a Reply

%d bloggers like this: