फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने भगवान श्री राम की बराबरी अल्लाह से करते हुए आज संसद में बहुत कुछ बोल पड़े. सरकार को भी नसीयत देते हुए कहा की राज्यों को जोड़ने का काम करें केंद्र सरकार ना की तोड़ने का.

फारूक अब्दुल्ला

लोक सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अब्दुल्ला ने भगवान राम के बारे में बात की. जिसमें जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने हिंदू धर्म के अराध्य भागवान श्री राम की बराबरी मुस्लिम धर्म के ईश्वर यानी की अल्लाह से बराबरी की. अब्दुल्ला ने आज और भी कई मुद्दों पर अपनी बातें कही लेकिन लोगों को अट्रैक्ट करने वाली बात तो यही बनी की फारुक अब्दुल्ला ने भागवान श्री राम की बराबरी अल्लाह से कर दी.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा की ‘भगवान राम हम सबके हैं और अगर अल्लाह एवं भगवान में फर्क किया गया तो देश टूट जाएगा. भगवान और अल्लाह एक हैं. अगर फर्क करेंगे तो देश को तोड़ देंगे. अगर आपने कोई गलती की तो हम आपको सही करेंगे और हम गलती करेंगे तो आप सही करेंगे. इसी तरह देश चलता है’. आगे फारुक ने कड़े शब्दों में कहा की ‘आज हमें आप पाकिस्तानी कहते हैं, खालिस्तानी कहते हैं, चीनी कहते हैं. मुझे मरना यहां है, जीना यहां है. मैं किसी से नहीं डरता. मुझे सिर्फ ऊपर वाले को जवाब देना है’.

कश्मीरी नेता ने आज संसद में अपने भाषण में सिर्फ भागवान श्री राम और अल्लाह की बराबरी नहीं की उन्होंने सभी धर्मों के ग्रन्थों की भी बराबरी की. अब्दुल्ला ने आगे कहा की ‘राम तो विश्व के राम हैं. अगर वो विश्व के राम हैं तो हम सबके राम हैं. कुरान सिर्फ हमारा नहीं, सबका है. बाइबल सबका है’. अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा की ‘हमने आपको कभी दुश्मन नहीं माना. आपको अपना हिस्सा माना. अब जब विपक्ष में होंगे तो आपका सम्मान करेंगे और आपसे ज्यादा करेंगे’.

यह भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर पर पोती कालिख़, देश में एकजुटता वाली बात करने पर कोंग्रेस ने किया विरोध

By Sachin

4 thoughts on “फारूक अब्दुल्ला ने भगवान श्री राम की अल्लाह से कर दी बराबरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *