योगी

उत्तर प्रदेश में इस समय सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर धर्म स्थलों से लाउडस्पीकरों को उतारने का अभियान चलाया जा चुका है।

इसी अभियान से जुड़ा एक वीडियो उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, इसके साथ ही उन्होंने लिखा की “मोमिन अल्लाह के अलावा योगी जी से भी डरता है, उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर उतारने का अभियान जारी है।” वीडियो में दिखा रहा है की दो लोग पुलिस की मौजूदगी में लाउडस्पीकर उतार रहे हैं, आप भी देखिए यह वीडियो:-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में धार्मिक स्थलों से अब तक करीब 10,923 लाउडस्पीकरों को उतारा जा चुका है वहीं करीब 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर तय मानक के अनुसार कर दी गई है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन लाउडस्पीकरों को हटाया गया है, वे बिना अनुमति बजाए जा रहे थे।

झारखंड की कांग्रेस सरकार के मंत्री हसन हिंदुओं को दी ये बड़ी धमकी: देखें वीडियो

गौरतलब है की गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर जिलों से 30 अप्रैल तक रिपोर्ट मांगी है। वहीं एडीजी ने बताया कि जिन लाउडस्पीकरों को जिला प्रशासन से अनुमति लिए बिना लगाया गया है या जहां तय की गई संख्या से ज्यादा लाउडस्पीकर मिले हैं, उन्हें अनधिकृत माना गया है, उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार ही अभियान चलाया जा रहा है।

राज्य सरकारों के खजाना भरने के लालच ने जनता का निकाला तेल, ये रही पेट्रोल-डीजल के महंगे होने की असली वजह

इसके साथ-साथ बताया यह भी जा रहा है की बरेली में दरगाह-ए-आला हजरत से लाउडस्पीकर हटाया गया, 150 से ज्यादा धार्मिक स्थानों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज कम की गई। वहीं हमीरपुर में सदर तहसील में 40 मस्जिद और 61 मंदिरों से लाउडस्पीकर उतारे गए। इटावा में भी 156 लाउडस्पीकर हटाए गए जबकि 67 की आवाज मानक के मुताबिक की गई। मिर्जापुर में भी 93 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए गए, 107 की आवाज कम की गई। इन सब के साथ-साथ पूरे यूपी में इस अभियान ने तेजी पकड़ रखी है।

“मैं झुकेगा नहीं…” महिला से छेड़छाड़ के आरोपी कांग्रेस विधायक ने किया पुष्पा स्टंट: वीडियो वायरल

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

जब मुसलमान सड़क पर नमाज पढ़ सकते हैं तो हिंदू हनुमान चालीसा क्यों नहीं पढ़ सकते: भाजपा

%d bloggers like this: