बॉयकोट ट्रेंड

सोशल मीडिया पर चले बॉयकोट ट्रेंड के बाद फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के फ्लॉप होने की भी चर्चा तेज हो गई है, जिसका कारण फिल्म के ताजा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रणवीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रम्हास्त्र फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज हए दो सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन फिल्म की कॉस्ट तक रिकवर नहीं हो पाई है। 410 करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट में बनी ये फिल्म दो सप्ताह बीतने के बाद भी अब तक 250 करोड़ रुपए का आँकड़ा भी नहीं छू पाई है। हालाँकि, हिंदी बेल्ट में सबसे ज्यादा फिल्म ने 156.4 करोड़ रुपए की कमाई की है।

इसके अलावा तेलुगू में फिल्म ने 13 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। बाकी जगह फिल्म की हालत खराब ही रही। मल्टी स्टार्स से सजी इस फिल्म के कलेक्शन में अब तक 67 प्रतिशत से अधिक की कमी दर्ज की गई है। 14 दिन बीत चुके हैं साउथ में तो ये फिल्म बुरी तरह से पिट चुकी है। उल्लेखनीय है कि हिंदी बेल्ट को छोड़ दें तो ब्रम्हास्त्र ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में फिल्म ने क्रमश: 3.68 करोड़ रुपये, 13.1 करोड़ रुपये, 0.03 करोड़ रुपये और 0.01 करोड़ रुपये तक का कलेक्शन किया है।

गौरतलब है कि फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इस फिल्म में अपनी जान झोंक दी है। इसे चार साल की अथक मेहनत के बाद बनाया गया है। फिल्म में रणवीर और आलिया के अलावा साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन और अमिताभ बच्चन भी हैं। बहरहाल अब फिल्म के निर्माताओं को उम्मीद है कि अगले सप्ताह नेशनल सिनेमा डे होने के कारण शायद फिल्म की कमाई 250 करोड़ रुपए के आँकड़े को छू ले।

ये फिल्म जितने बजट में बनी है, उससे कुछ अधिक बजट में तो भारत ने मंगलयान को लॉन्च कर दिया था। बावजूद इसके फिल्म को सफलता नहीं मिली, इसकी खास वजह सोशल मीडिया के जरिए इसके बॉयकॉट को ट्रेंड कराना माना जा रहा है। बता दें कि फिल्म के ट्रेलर रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर इसके बॉयकोट की माँग शुरू हो गई थी। फिल्म की रिलीज के बाद बॉयकोट कराने वाले लोग जमीन पर उतर आए और उन्होंने सिनेमाघरों में भी इसके बॉयकोट ट्रेंड की मुहिम चलाई।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

थैंक गॉड में भगवान का मजाक उड़ाने के आरोप में हिंदू संगठनों ने दी ये चेतावनी, देखें वीडियो

%d bloggers like this: