AAP

हिंदू धर्म के सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले सत्यनारायण और भागवत कथा को AAP नेता ने बेकार कह दिया तो उन पर FIR दर्ज करा दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई के प्रदेशाध्यक्ष पर ‘हिन्दू आईटी सेल’ के अनुज मिश्रा ने FIR दर्ज करा दी है. ‘हिन्दू आईटी सेल’ ने AAP नेता पर आरोप लगाया है की उन्होंने हिंदू भावनाओं को आहत किया है, दरअसल सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल की पार्टी के नेता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे हिंदूओं के लिए प्रमुख और महत्वपूर्ण माने जाने वाली भगवान सत्यनारायण कथा और श्रीमद् भागवत कथा को बेकार बोलते दिखाई दे रहे हैं.

अपनी शिकायत में ‘हिन्दू आईटी सेल’ का कहना है की “आप नेता गोपाल इटालिया के राज्य में सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं, ऐसे में उन्होंने एक वीडियो के जरिए हिन्दू देवी-देवताओं और रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाया है, जिसे कई लोगों ने देखा। आरोप है कि गोपाल इटालिया ने कहा था “अगर आपको मेरी बातें पसंद नहीं हैं तो आप मुझे ब्लॉक कर के निकल लीजिए, क्योंकि मुझे आपकी ज़रूरत नहीं है”. इसके बाद उन्होंने हिन्दू पर्व-त्योहारों का नाम लिया”.

बता दें की उस वीडियो में गोपाल इटालिया कहता है की “लोग सत्यनारायण कथा और भागवत कथा जैसी बहुत सारी गैर-जरूरी चीजों पर रुपए खर्च कर रहे हैं. इन चीजों का कोई उपयोग ही नहीं है और ये अवैज्ञानिक हैं. अब भी लोगों को ये नहीं पता है कि ये सब कर के उन्हें क्या लाभ मिलेगा. ये सब कर के लोग दूसरों का समय भी जाया करते हैं. अगर हम इन चीजों पर 5 पैसा भी खर्च करते हैं, तो हमें मनुष्य की तरह जीवन जीने का कोई अधिकार नहीं है. मैं ऐसे लोगों से शर्मिंदा हूँ (सत्यनारायण कथा और भागवत कथा कराने वाले) मुझे इनसे काफी गुस्सा आता है. रीति-रिवाजों और संस्कृति के नाम पर हिजड़ों की तरह तालियाँ बजाने वालों की हमें कोई ज़रूरत नहीं है. कोई साधु मंच से कुछ बोल देगा और हमें हिजड़ों की तरह तालियाँ बजानी हैं?”

इसे भी जरुर ही पढिए:-

AAP नेता ने सत्यनारायण और भागवत कथा को फ़ालतू कहा: Video Viral

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *