Instagram

हिंदुओं की भावनाओं ठेस पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफोर्म Instagram पर FIR की गई हैं, भगवान शिव को आपत्तिजनक पोज़ दिखाया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनीष सिंह नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया एजेंसी Instagram पर FIR दर्ज करवाई है, मनीष दिल्ली के निवासी हैं. उन्होंने भगवान शिव के आपत्ति जनक स्टीकर को लेकर इन्स्टाग्राम पर केस दर्ज किया है. मनीष सिंह ने यह भी आरोप लगाया की एक हाथ में शराब और दूसरे हाथ में मोबाइल फोन के साथ भगवान शिव को दिखाने वाला स्टिकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचने वाला है.

मनीष सिंह ने बताया की भगवान शिव लाखों हिंदुओं के पूजनीय हैं, ये लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम के अधिकारियों पर गंभीर अपराध करने का आरोप लगाया है. बता जा रहा है की यह स्टिकर एक ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट यानि की जीआईएफ (GIF) में था. भगवान शिव का यह स्टिकर बेहद आपत्तिजनक है और इसमें भगवान भोलेनाथ शिव के एक हाथ में शराब और दुसरे हाथ में मोबाइल फ़ोन दिखाया गया.

बता दें शिकायतकर्ता मनीष सिंह ने Instagram के सभी वरिष्ठ अधिकारीयों पर आरोप लगाते हुए कहा की इस सभी आरोपितों ने देवों के देवों महादेव शिव का ये ऐसा अभद्र और आपत्तिजनक स्टीकर जानबुझकर लगवाया हैं, इस प्रकार की हरकत करके वे मेरे साथ साथ समस्त लाखों करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं. इस स्टिकर को केवल हिंदू समुदाय के लोगों को उकसाने, वैमनस्य (घृणा) और शत्रुता को बढ़ावा देने के इरादे से इस्तेमाल किया गया है.

जानकारियों के मुताबिक मनीष सिंह ने प्रशासन से मांग की है की इंस्टाग्राम के सीईओ (CEO) और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 और 295A और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया जाए.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

वाट्सऐप ने ठोका भारत सरकार पर केस, लगाया संविधान के खिलाफ़ जाने का आरोप

Leave a Reply

%d bloggers like this: