दिल्ली

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने राजधानी में पटाखों पर प्रदूषण का हवाला देते हुए बैन लगा दिया, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए शायद ये नियम लागू नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने आदेश पारित करते हुए पटाखे फोड़ने और इसकी बिक्री पर रोक लगाते हुए जुर्माने के साथ ही सजा का भी प्रावधान किया था। वहीं 20 अक्टूबर 2022 को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पटाखे फोड़ते हुए नज़र आए। आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं ने यह आतिशबाजी पटेल नगर से विधायक राजकुमार आनंद को केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद की है।

प्राप्त जानकारियों के अनुसार हिंदू विरोधी बातें और धर्मांतरण विवाद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले राजेंद्र पाल गौतम को आम आदमी पार्टी में से हटाए जाने के बाद राजकुमार आनंद को अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाया गया हैं। जिसके बाद पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी चलाई, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है:-

आतिशबाजी करते हुए वीडियो हुआ वायरल

राजकुमार आनंद के पटेल नगर में विधायक बनने के बाद यह वीडियो वायरल हुआ था जहां आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता आतिशबाजी करते हुए नज़र आ रहे थे। जहां एक तरफ़ आम आदमी पार्टी पटाखे फोड़ने पर पाबंदी और बिक्री पर रोक लगाने के बाद खुद यह कार्य करते नज़र आ रहे हैं। वहीं बीजेपी (BJP) ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दिवाली में पटाखे जलाने से प्रदूषण फैलता है परंतु उनके पार्टी के नेताओं द्वारा की गई आतिशबाजी से नहीं।

केजरीवाल हिंदू विरोधी

वहीं बीजेपी (BJP) नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “हिन्दू दिवाली पर पटाखे जलाते है तो प्रदूषण होगा उन्होंने मुख्यमंत्री को टैग करते हुए आगे लिखा @ArvindKejriwal उन्हें जेल भेजेगा लेकिन केजरीवाल का मंत्री बनने की ख़ुशी में अगर पटाखे जलाए जाते हैं तो उसमें से ऑक्सिजन निकलेगा। केजरीवाल तुम्हारा हिन्दू विरोधी चेहरा आज फिर सामने आ गया,तुम्हे दिक़्क़त दीवाली से है पटाखो से नहीं।”

सारे कानून हिंदुओं त्यौहारों के लिए

दिल्ली बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता हरीश खुराना ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है, “हम हिंदू दिवाली पर पटाखे जलाएँ तो प्रदूषण फैलेगा। तुम्हारे कार्यकर्ता मंत्री बनने पर पटाखे जलाएँ तो ठीक। वैसे मंत्री जी द्वारा जलाए पटाखे तो स्पेशल होंगे इससे प्रदूषण नहीं फैलेगा क्यों? सारे कानून वैसे हिंदुओं के त्यौहारों के लिए होते हैं।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

केजरीवाल सरकार द्वारा पटाखे बैन पर जनता की प्रतिक्रिया: देखें वीडियो

%d bloggers like this: