गांधी-गोडसे एक युद्ध

लेजेंड ऑफ भगत सिंह जैसी राष्ट्रभक्ति वाली फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी 9 साल बाद गांधी-गोडसे एक युद्ध फिल्म के साथ वापसी कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर राजकुमार संतोषी अब 9 साल के लंबे ब्रेक के बाद फिल्म ‘गांधी-गोडसे एक युद्ध’ के साथ ही वापसी कर रहे हैं। गुरुवार (15 दिसंबर) को फिल्म से जुड़ा पहला वीडियो जारी किया गया था। फिल्म की रिलीज डेट भी अनाउंस की गई है। इस फिल्म की कहानी MK गांधी और नाथूराम गोडसे की विपरीत विचारधाराओं को भी दिखाने वाली फिल्म है। देखें पहला वीडियो:-

आपको बताते चलें कि इस वीडियो में फिल्म ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘पुकार’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘लज्जा’ और ‘खाकी’ के सीन हैं। हालांकि, वीडियो में फिल्म के टाइटल और डेट के अलावा कुछ ओर खास चीज रिवील नहीं किया गया है। ‘गांधी-गोडसे एक युद्ध’ की बात करें तो इसे संतोषी प्रोडक्शंस के साथ-साथ PVR पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया है। ये फिल्म 26 जनवरी 2023 को रिलीज होगी।

फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी इंडस्ट्री के जाने माने चेहरों में से एक हैं। साल 1990 में राजकुमार ने अपनी पहली फिल्म ‘घायल’ बनाई थी। इसमें सनी देओल ने काम किया था। ये फिल्म उस समय की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद संतोष ने ‘बरसात’, ‘दामिनी’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ और ‘चाइना गेट’ जैसी फिल्मों को बनाया है।

गौरतलब है कि यह फिल्म जब रिलीज होगी, उससे एक दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान भी रिलीज हो रही है। हालाँकि देश भर में कई जगहों पर पठान का विरोध हो रहा है। वहीं अब गांधी-गोडसे युद्ध की रिलीज से पठान के हाइप पर कितना असर पड़ेगा, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन, कुछ क्रिटिक्स का मानना है कि ये फिल्म द कश्मीर फाइलस के जैसे रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

भगवा कपड़ों में हीरोइन और हरे कपड़ों में हीरो, MP में बैन होगी फिल्म!

पठान के वीडियो को लेकर विरोध

One thought on “गांधी-गोडसे एक युद्ध फिल्म का पहला वीडियो जारी, 26 जनवरी को होगी रिलीज”

Comments are closed.

%d bloggers like this: