मनमोहन सिंह

भारत देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह कोरोना वायरस के लिए पोजिटिव पाए गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री को कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के बावजूद कोरोना हुआ हैं.

मनमोहन सिंह

उनके कोरोना पोजिटिव आने के बाद से उनके प्रसंशकों के मन बहुत से सवाल उठ रहे होंगे जैसे की पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की हेल्थ अब कैसी है?, उनका इलाज़ किस हॉस्पिटल में चल रहा है? आदि. तो हम आपके लिए ऐसे सभी सवालों का जवाब देने वाले हैं. आपको बता दें की डॉ. मनमोहन सिंह कोरोना होने के बाद इलाज़ के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उन्हें AIIMS के ट्रोमा सेंटर में इलाज़ किया जा रहा हैं.

दिल्ली में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान, शराब की दुकानों पर भीड़

मनमोहन सिंह की मोजुदा हेल्थ की बात करें तो फ़िलहाल इस बात की कोई जानकारी मीडिया में नहीं जारी की गई हैं. जैसे ही उनकी हेल्थ की कोई जानकारी हॉस्पिटल से बाहर आती है तो हम आपको अवश्य देंगे. लेकिन आपको बता दें की पूर्व प्रधानमंत्री का कोरोना वैक्सीन का डोज लिया हुआ है जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है की उनकी तबियत बहुत जल्द सही हो जाएगी. जो की सिंह के चाहने वालों के लिए एक राहत की खबर साबित हो सकती हैं.

कोरोना वायरस के कारण जूना अखाड़ा ने भी कि कुंभ के समापन की घोषणा

आपको बता दें की आज सुबह पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर सुजाव दिए थे की मोदी को कोरोना के दुसरे दौर में देश को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए क्या-क्या करना हैं. मनमोहन सिंह ने पत्र में लिखा की ‘कोरोना से निपटने के लिए देश में टीकाकरण को बढ़ाने की जरूरत हैं’. इस पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे लिखा की ‘सरकार को यह सार्वजनिक करना चाहिए कि उसकी ओर से किस वैक्‍सीन निर्माता कंपनी को अगले 6 महीनों के लिए कितने वैक्‍सीन डोज के ऑर्डर दिए गए हैं’. सिंह ने मोदी को आगे लिखा की ‘अगर हम इस 6 महीने के समय में तय संख्‍या में लोगों को टीका लगाएंगे तो हमें इसके लिए डोज के पर्याप्‍त ऑर्डर देने की आवश्‍यकता है. ताकि समय पर ये हमें उपलब्‍ध हो सकें’.

यह भी पढ़ें :-

रामनवमी पर कोरोना का कहर, कुम्भ के बाद अयोध्या में भी मेला रद्द

By Sachin

One thought on “पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हुआ कोरोना, जानिए अब कैसी है उनकी हेल्थ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *