Supreme Court

Supreme Court के पूर्व जज ने कहा की “काशी-मथुरा मस्जिद गिरवाकर UP चुनाव से पहले सांप्रदायिक दंगे करवाए जाएंगे, BJP को मिलेंगे वोट”.

भारत के सर्वोच्च न्यायालय यानि की Supreme Court (सुप्रीम कोर्ट) के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने हाल ही में एक विवादित बयान जारी कर दिया है. उन्होंने ये बयान अपनी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए जारी किया, इस विवादित पोस्ट में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आगामी उत्तर प्रदेश 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर जीत और वोटों के लिए सांप्रदायिक दंगे करवाने का आरोप लगाया है.

उन्होंने इस विवादित पोस्ट में लिखा की “अभी तो यह झाँकी है, काशी मथुरा बाकी है. जो लोग चिल्ला रहे हैं कि बीजेपी की लोकप्रियता घट रही है, वह भूल गए हैं कि उत्तर प्रदेश का चुनाव हनोज दूर अस्त. यानी चुनाव अभी दूर है”. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Cort) के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने अपनी इस पोस्ट में आगे लिखा की “चुनाव से कुछ समय पहले सुनियोजित ढंग से व्यापक सांप्रदायिक दंगे करवाए जाएँगे (संभवतः काशी और मथुरा मस्जिद गिरवाकर), जिससे हमारी मूर्ख जनता जिनके खोपड़े में सांप्रदायिकता का गोबर भरा है, उत्तेजित हो जाएगी और भड़भड़ा कर बीजेपी को वोट दे देगी”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जज की इस पोस्ट के बाद यूजर्स ने भी काफी आपत्ति जताई, बता दें की इसी कर्म में एक यूजर ने लिखा की “एक पूर्व न्यायाधीश से ऐसे गिरे हुए वक्तव्य की उम्मीद नहीं थी, यह जानते हुए भी अयोध्या श्री राम की जन्मभूमि है, उनके लिए कई वर्षों तक मुकदमा लड़ा गया, न्यायालय के निर्णय उपरांत ही निर्माण प्रारंभ हुआ. अगर समय रहते न्याय मिल जाए तो लोग आंदोलित ही न हो. आप उकसाने की बात हर समय करते हैं. सदैव हिंदुओं को आक्रांता घोषित करने से नहीं चूकते हैं. अगर सच में हिंदू आक्रामक हो जाए तो अनेक बीमारियाँ ठीक हो जाएं”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

काशी विश्वनाथ मंदिर का संपूर्ण इतिहास, औरंगजेब ने इसे नष्ट करने का आदेश दिया था

One thought on “Supreme Court के पूर्व जज ने कहा “कशी-मथुरा मस्जिद गिरवाकर UP चुनाव जीतेगी भाजपा””

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: