ब्रिटेन

ब्रिटेन में हिंदुओं पर हमलों की खबरों पर विराम नहीं लग पा रहा है, हाल ही में सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन के लिसेस्टर में हिंदू मंदिर पर हमले करने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बरिमिंघम में भी दुर्गा मंदिर को टार्गेट किया है। मंदिर की दीवार पर चढ़कर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अल्लाह हु अकबर के मजहबी नारे लगाए। इस दौरान ब्रिटिश पुलिस मूकदर्शक बनकर खड़ी रही। कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना  इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स के स्मेथविक शहर की है, जहाँ  मंगलवार (20 सितंबर 2022) को स्पॉनलेन में स्थित मंदिर के बाहर करीब 200 कट्टरपंथी मुस्लिम इकट्ठा हो गए। इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ ने पुलिस के सामने ही पहले मंदिर को घेर लिया और फिर मंदिर के ऊपर चढ़ गए। इसके बाद वहाँ से मजहबी नारेबाजी के साथ ही इन्होंने हस्तमैथुन के इशारे भी किए।

घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि इन चरमपंथियों को रोकने के लिए पुलिस की टीम पहुँची तो जरूर, लेकिन वो चुपचाप हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ होते देखते रहे। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्गा मंदिर के बाहर कम से कम 200 इस्लामिक चरमपंथी इकट्ठे हो गए थे, इन्होंने बोतलें भी फेंकी। इस मामले के पीछे ‘अपना मुस्लिम’ नाम के एक सोशल मीडिया अकाउट का हाथ बताया जा रहा है।

आरोप है कि इसी अकाउंट के जरिए इस्लामिक कट्टरपंथियों को बुलाया गया था। बर्मिंघम वर्ल्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर की दीवार पर चढ़ना अगर शांतिपूर्ण विरोध है, मंदिर के सामने हस्तमैथुन जैसे इशारे अगर शांतिपूर्ण विरोध है तो आतंकी हरकत किसे कहते हैं? गौरतलब है कि पीएम लिज के सत्ता में आने के साथ ही ब्रिटेन में हिंदुओं को निशाना बनाया जाने लगा है। इससे पहले लीसेस्टर में भी इसी तरह की वारदातों को इस्लामवादियों ने अंजाम दिया था। कट्टरपंथियों ने मंदिर के शिखर पर लगे भगवा ध्वज को तोड़ दिया था। मामले में 47 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

मैं एक हिंदू हूं और हिंदू होना ही मेरी पहचान, यही मेरा धर्म है: ऋषि सुनक का बयान वायरल

%d bloggers like this: