गांधी-गोडसे एक युद्ध

बॉलीवुड का एक ओर फिल्म के कारण विरोध शुरू हो गया है। नेटिज़न्स का गांधी-गोडसे एक युद्ध फिल्म को लेकर कहना है कि इस फिल्म में हिंदुओं को पूरी तरह से विलेन बताया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असगर वजाहत और राजकुमार संतोषी द्वारा लिखित फिल्म गांधी-गोडसे एक युद्ध का मोशन पोस्टर भी रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में ‘ईश्वर अल्लाह तेरो नाम’ वाला भी सुनाई दे रहा है। वहीं इसके साथ-साथ एमके गांधी और नाथुराम गोडसे के विचारों का संघर्ष की एक झलक भी दिखाई दे रही है। लेकिन, इसका भी बॉयकोट शुरू हो चुका है। आप भी देखिए ये मोशन पोस्टर का वीडियो:-

आपको बताते चलें कि इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया है। एक यूजर ने इसको लेकर ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, “गांधी-गोडसे एक युद्ध फिल्म को लेकर बॉलीवुड एक बार फिर से हिंदुओं को आतंकवादी और विलेन दिखाने की कोशिश कर रहा है।” ट्वीट में यूजर मोशन पोस्टर की एक फोटो को भी शेयर किया, जिसमें कुछ मुस्लिम जान बचाते दिखाई दे रहे हैं और कुछ हिन्दू तलवारें लेकर उनको मारने के लिए भाग रहे हैं।

इसके साथ-साथ एक ओर यूजर ने ट्वीट कर लिखा, “इस फिल्म में हिंदुओं के आराध्य देव भगवान राम के पवित्र भजन का भी अपमान हुआ है। फिल्म में एक गाने के बोल ‘ईश्वर अल्लाह तेरो नाम’ भी सुनाई दे रहा है। जबकि ये पूरी तरह से झूठ है। वास्तविक बोल ‘रघुपति राघव तेरो नाम’ होता है। #BoycottBollywood”

 

गौरतलब है कि फिल्म को लेकर इन सब के अलावा ओर भी कई तरीके के ट्विट्स देखने को मिले हैं। बता दें संतोषी प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी यह फिल्म भी पीवीआर पिक्चर्स द्वारा रिलीज की जाने वाली है। इस फिल्म में ऑस्कर और ग्रैमी विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान ने भी म्यूजिक दिया है। रिलीज डेट की बात करें तो ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के मौके पर शाहरुख की पठान के साथ सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

 

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

गांधी-गोडसे एक युद्ध फिल्म का पहला वीडियो जारी, 26 जनवरी को होगी रिलीज

%d bloggers like this: