गौहत्या

इटावा के विल्लोचियान मोहल्ले में अनीस उर्फ साजन नामक गौहत्या के आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला किया गया.

उत्तर प्रदेश के इटावा क्षेत्र से पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामना आया है, हमला गोकशी के आरोपी अनीस उर्फ साजन के साथियों ने किया है. हमले में 6 पुलिसकर्मी बहुत बुरी तरह से घायल हुए हैं.

गौहत्या

गौहत्या के आरोपी ने किया हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले 2 महीने से फरार आरोपी को पकड़ने जब पुलिस इटावा के विल्लोचियान मोहल्ले में पहुंची तो पुलिसकर्मियों पर अनीस उर्फ साजन ने साथियों ने पत्थराव शुरू कर दिया, हमले में 1 महिला सिपाही भी घायल हुई. जसवंतनगर कोतवाली प्रभारी नवरत्न गौतम ने बताया की हमले में महिला सिपाही पूजा तिवारी, सिपाही सलमान, गजराज, अंकित, राजेश और जगन बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

अपने ही साथियों की सहायता से घटनास्थल से गौहत्या का आरोपी अनीस उर्फ साजन फरार हो गया है. पुलिस पर हमला करने वाले मथुरा केदोता छाता मोहल्ला निवासी वकील, फक्कड़पुरा निवासी इजहार, शोएब, कसाई मोहल्ला के रहने वाले शाजिद और कटरा विल्लोचियान के रहने वाले अफीस को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है. अब इन सभी पर सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया गया है.

गौहत्या पर यूपी में लागु है कड़ा कानून

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गौहत्या को गंभीरता से लेते हुए इसकी रोकथाम हेतु कड़े कानूनों को राज्य में लागु किए हैं. राज्य सरकार ने पिछले वर्ष ही “उत्तर प्रदेश गोवध निवारण (संशोधन) अध्यादेश-2020” को पारित किया था.

इस कानून के अंतर्गत गौहत्या करने वाले को 10 वर्षों की सज़ा निश्चित की गई हैं, गोवंश को शारीरिक तौर पर नुकसान पहुँचाने पर 1 से 7 साल की सजा और गोकशी और गायों की तस्करी से जुड़े अपराधियों के फोटो भी सार्वजनिक रूप से चस्पा कर दिए जाएंगे.

इसे भी जरुर पढ़ें:-

इंदौर में मुस्तफ़ा ने गब्बर बनकर हिंदू युवती को गर्भवती बनाया, लव-जिहाद एक्ट में शिकायत

By Sachin

One thought on “गौहत्या के आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला, पढ़िए यूपी में ‘गोकशी’ पर पूरा कानून”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *