बुर्का

मंगलुरु के एक कॉलेज में कुछ बुर्का पहनी छात्राओं ने सलमान खान की फिल्म के गाने ‘फेविकॉल से’ पर जमकर ठुमके लगाए, जिसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक के मंगलुरु में स्थित एक कॉलेज में छात्राओं द्वारा बुर्का पहन कर स्टेज पर नाचने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक स्टेज पर 4 छात्राएं दिखाई दे रहे हैं और नीचे कई सारे दर्शक भी बैठे हुए हैं। वीडियो सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज का बताया जा रहा है। कॉलेज मैनेजमेंट के अनुसार बुर्के में नाच रही सभी छात्राएं मुस्लिम समुदाय से हैं, जिन्हें अब सस्पेंड कर भी कर दिया गया है। देखें वीडियो:-

आपको बताते चलें कि कॉलेज प्रशासन ने इसे एक प्रकार की सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली हरकत घोषित किया है। निलंबन का यह आदेश गुरुवार (8 दिसंबर 2022) को जारी किया गया।  बताया जा रहा है ये मामला वामनजूर इलाके का है। वायरल हो रहा वीडियो कॉलेज में हुए स्टूडेंट एसोसिएशन के एक अनौपचारिक इवेंट का है। इसमें फ़िल्मी गानों पर कुछ प्रतिभागी छात्राओं को अपनी-अपनी प्रस्तुति देनी थी।

इसी कार्यक्रम में कुछ ही देर के बाद बुर्का पहन कर 4 छात्राएं स्टेज पर चढ़ गए। वो सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘दबंग 2’ के फेमस गाने ‘फेविकोल से’ पर नाचने लगे। इसी दौरान किसी ने इस नाच का एक वीडियो बना लिया, जिसके बाद में सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया। वहीं वायरल वीडियो का संज्ञान खुद कॉलेज के प्रशासन ने लिया और इसकी जाँच शुरू की।

बताया यह भी जा रहा है कि जाँच में वहाँ मौजूद तमाम लोगों के अलग से बयानों के साथ खुद बुर्के में नाच रही छात्राओं से भी बात की गई। जिसके बाद एक प्रेस नोट जारी करते हुए ‘सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज’ के प्रशासन ने जानकारी दी कि बुर्के में किया गया यह डांस तय किए गए कार्यक्रम का हिस्सा भी नहीं था और उसका किसी भी रूप में समर्थन नहीं दिया जा सकता है। यह बयान प्रेसनोट कॉलेज के इंचार्ज प्रिंसिपल सुधीर की तरफ से जारी हुआ है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बुर्का पहनी महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाकर की चोरी, वीडियो हुआ वायरल

%d bloggers like this: