मुनव्वर फारुकी

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टैंडअप कॉमेडी के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाने वाला कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी गरबा पंडाल में नाचता और डांडिया खेलते देखा गया है। सोसल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हिंदुओं में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि सनातन संस्कृति का मजाक बनाने वाले को हिंदू त्योहारों में क्यों बुलाया गया। देखें वीडियो:-

गरबा के कार्यक्रम के दौरान फारुकी न केवल वहाँ पर मौजूद था, बल्कि वो हिंदू लड़के-लड़कियों के साथ खूब नाचा भी। कुछ ऐसे लोग भी थे, जो कि उसके साथ सेल्फी लेने की होड़ में लगे थे। जिस कार्यक्रम में मुनव्वर फारुकी आया था, वहाँ स्टेज पर सिंगर फाल्गुनी पाठक गाना गा रही थीं। इस वीडियो को शुक्रवार (30 सितंबर, 2022) को ‘Rj footprint’ नाम के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया।

हिंदू त्योहारों में फारुकी की शिरकत के चलते अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसको लेकर खासे नाराज हैं। गौरतलब है कि नवरात्रि के त्योहार के अवसर गरबा के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जहाँ पर मुस्लिमों के घुसपैठ कर हिंदू लड़कियों को फंसाने और लव जिहाद जैसी वारदातों को अंजाम देने की कई घटनाएं अतीत में घटी थीं।

इसी को देखते हुए इस बार विश्व हिंदू परिषद ने नवरात्र से पहले ये एलान किया था कि गरबा पंडालों में आईडी देखने के बाद ही लोगों को एंट्री मिलेगी। हाल के दिनों में भी मध्य प्रदेश के इंदौर और अहमदाबाद में इस तरह की घटनाएं हुई थीं, जहाँ अपनी पहचान छिपाकर मुस्लिम गरबा पंडाल में घुस गए थे। वो वहाँ पर लड़कियों की फोटो और वीडियो बना रहे थे।

बाद में पकड़े जाने पर बजरंग दल और वीएचपी के लोगों ने उन्हें जमकर कूटा। शुक्रवार (30 सितंबर 2022) को राजस्थान में तो कुछ मु्स्लिम युवक जबरदस्ती गरबा पंडाल में घुस गए। हालाँकि, बाद में जैसे ही बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ता वहाँ पहुँचे तो मुस्लिम वहाँ से भाग खड़े हुए। कुछ मुस्लिम युवक मैरिज गार्डन में आ धमके और वहाँ मौजूद गार्ड से कार्यक्रम में एंट्री के लिए बहस करने लगे। गार्ड ने उन लोगों को अंदर जाने से रोकने की कोशिश की, लेकिन मुस्लिम युवक गार्ड से बदतमीजी कर गरबा पंडाल में घुस गए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने पर बुरे फंसे मुनव्वर, हुई पिटाई, किया गिरफ्तार

%d bloggers like this: