आचार्य देवव्रत

हिंदू आस्था पर हमला करना मानो आम बात हो गई है, हाल ही गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी जरूर ही देखिए:-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हिंदू समुदाय में फैली कुरीतियों और मानवीय स्वार्थ्य के मुद्दे पर हिंदुओं को ढोंगी नंबर-1 करार दिया है। उन्होंने दो टूक कहा कि हिंदू गाय को माँ का दर्जा देता है। वो उसकी पूजा करता है। माथे पर तिलक भी लगाता है, मंदिर जाता है। लेकिन गाय अगर दूध देना बंद कर दे तो उसे घर के बाहर निकाल देता है। इसलिए ये सबसे बड़े ढोंगी हैं। देखें पूरा वीडियो:-

उन्होंने ये भी कहा कि हिंदू धर्म और गाय आपस में जुड़े हुए हैं, लेकिन यहाँ लोग अपने स्वार्थ की सिद्धि के लिए ‘गौ माता की जय’बोलते हैं। राज्यपाल गुजरात के नर्मदा में प्राकृतिक खेती से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ये बात कही। अपने संबोधन के दौरान वो कहते हैं कि आप सब मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में जाते हैं, ताकि भगवान को खुश किया जा सके।

लेकिन अगर आप प्राकृतिक खेती करते हैं तो प्रकृति के साथ ही भगवान भी खुश होते हैं। उन्होंने मनुष्य प्रजाति पर ही सवाल खड़ा किया और का कि इससे बड़ी पाखंडी, बनावटी और कोई नहीं है। आचार्य देवव्रत के मुताबिक, रासायनिक खेती करने के कारण मिट्टी की सेहत तो बिगड़ ही रही है। साथ ही पर्यावरण असंतुलन भी बढ़ता जा रहा है।

प्राकृतिक खेती जीवन देने का काम करती है,लेकिन रासायनिक खेती से आप प्राणियों की हत्या करने का काम कर रहे हो। ये मैं वैज्ञानिक प्रमाणों के साथ कह रहा हूँ। गौरतलब है कि रविवार को राज्यपाल ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सस्टेनेबिलिटी (IIS) में गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा प्राकृतिक कृषि में पीएचडी कार्यक्रम की शुरुआत की। गुजरात विश्वविद्यालय में बीएससी, एमएससी, पीएचडी के अलावा अब प्राकृतिक कृषि में भी पढ़ाई की जा सकती है। प्राकृतिक खेती में पीएचडी कार्यक्रम किसी राज्य विश्वविद्यालय में अपनी तरह का पहला कार्यक्रम होगा। इसमें पर्यावरण प्रबंधन, नवाचार, उद्यमिता, कृषि उद्यमिता, कृषि व्यवसाय, मूल्य श्रृंखला प्रबंधन शामिल है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘तुम हिंदू गौमूत्र में नहाते हो’ अमेरिका में भारतीय पुरुष से अभद्रता वीडियो वायरल

%d bloggers like this: