काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में नया अध्याय आरंभ हो गया है, वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वेक्षण के आदेश दे दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि के फैसले के आने के बाद वाराणसी के काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद के बिच के विवाद ने भी सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी है. बता दें की वाराणसी कोर्ट ने 8 अप्रैल 2021 को इस मुद्दे पर फैसला सुनाया, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फैसले में केंद्र सरकार को आदेश दिया गया की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI सर्वेक्षण करवाएं.

ज्ञानवापी मस्जिद पर फैसले के बाद भड़के ओवैसी

वाराणसी कोर्ट के इस फैसले से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बहुत नाराज दिख रहे हैं, ओवैसी ने एक के बाद एक ट्विट करके अपनी नाराजगी जाहिर भी है. उन्होंने ASI पर भी आरोप लगाए हैं.

ज्ञानवापी

अपनी नाराजगी जताते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विट कर लिखा की “ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और मस्जिद कमेटी को इस आदेश पर तुरंत अपील करके इसपर सुधार करवाना चाहिए, ओवैसी ने ASI पर भी आरोप लगाया है कि वो हिंदुत्व के हर प्रकार के झूठ के लिए दाई की तरह काम कर रही है”.

ज्ञानवापी में इतिहास दोहराया जाएगा -असदुद्दीन ओवैसी

कोर्ट के फैसले से नाराज असदुद्दीन ओवैसी ने बार बार बाबरी का भी जिक्र करते हुए कहा की “संस्कृति मंत्रालय से जुड़ी सरकारी एजेंसी जहाँ तक है धोखाधड़ी करेगी और इतिहास दोहराया जाएगा जैसा बाबरी मामले में हुआ था, किसी भी व्यक्ति को मस्जिद की प्रकृति बदलने का कोई अधिकार नहीं है”.

उन्होंने आगे कहा की “बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने का आपराधिक कृत्य करने वाले लोगों को गले लगा लिया गया है और ये लोग भारत को 1980 – 90 के हिंसा के समय में वापस ले जाने के लिए यहीं नहीं रुकेंगे और काल्पनिक इतिहास पर लगातार कलह करेंगे”.

PM मोदी से ओवैसी कहा की “मोदी को धार्मिक स्थलों के धर्मांतरण निषेध कानून 1991 को लागू करने की आवश्यकता है और उन्हें हस्तक्षेप करने की हिम्मत करनी चाहिए, जब हमने बाबरी के बारे में अपनी निराशा व्यक्त की, तो कई लोगों ने हमें बात बंद करने को कहा. अब तुम सब कहाँ हो?”

इसे भी जरुर पढ़ें:-

अयोध्या में राम मंदिर को 54 अरब से भी अधिक और मस्जिद को सिर्फ 20 लाख

By Sachin

2 thoughts on “ज्ञानवापी मस्जिद में होगा ASI सर्वेक्षण, भड़के ओवैसी ने कहा “इतिहास दोहराया जाएगा””
  1. […] अंजना ओम कश्यप ने जब उनसे पूछा की “राम मंदिर बन रहा है सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तो कई लोग पहुंच रहे हैं. पर्यटक पहुंचेंगे. ओवैसी साहब जाएंगे कि नहीं दर्शन करने?” इस बात पर उन्होंने बाबरी मस्जिद का राग रटते हुए कहा की “मैं तो इस बारे में खुलकर कहा हूं और आज भी कह रहा हूं. जब तक हम जिंदा रहेंगे, हमारी नस्लों को हम बताते रहेंगे, कि आजाद भारत में सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर बाबरी मस्जिद को बीजेपी ने शहीद किया था और बीजेपी वहां मस्जिद शहीद नहीं करती तो क्या ये आज का फैसला आता. वो मेरी मस्जिद थी, है और रहेगी.” Read more… […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *