सचिन

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर को लेकर बड़ा बयान जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा “आप अब वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों के साथ खेलते हैं। आपने नियमों को और कड़े बना दिए हैं। इस वक्त बल्लेबाजों को अधिक तवज्जो दिया जा रहा है. अब तीन रिव्यू का भी नियम रख दिया है। अगर यही नियम सचिन तेंदुलकर के समय में होते तो वह एक लाख रन से ज्यादा कर चुके होते। सचिन ने अपने समय में मुश्किल गेंदबाजों को खेला है।” बता दें की उन्होंने ये बयान अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में दिया है, आप भी देखिए वीडियो:-

पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा “मुझे वास्तव में सचिन पर दया आती है, वह शुरू में वसीम अकरम और वकार यूनुस के खिलाफ खेले, उन्होंने शेन वॉर्न के खिलाफ खेला, फिर उन्होंने ब्रेट ली और शोएब अख्तर का सामना किया. इसके बाद उन्होंने अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को भी खेला. इसलिए मैं उन्हें बहुत बेहतरीन बल्लेबाज मानता हूं।” बता दें की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक दर्ज है, इसके अलावा वनडे में उन्होंने 18 हजार और टेस्ट क्रिकेट में 15 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

गौरतलब है की शोएब अख्तर ने बाउंसरों की संख्या की संख्या बढ़ाने की बात भी की और कहा “अगर क्रिकेट को बैलेंस करना है तो आपको बाउंसरों की संख्या बढ़ानी चाहिए।” उन्होंने कहा “जब टी20 क्रिकेट नहीं होता था तो टीमें एक साल में 12 से 15 टेस्ट मैच खेलती थीं, लेकिन टी20 के चलते इनकी संख्या कम हो गई है।” बताते चलें की शोएब अख्‍तर ने 444 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं और इनमें से अख्‍तर ने तेंदुलकर को वनडे में पांच जबकि टेस्‍ट में केवल तीन बार आउट किया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

IND vs PAK: इन कारणों से पहले मैच में बुरी तरह हारा भारत

2 thoughts on “सचिन के समय तीन रिव्यू होते तो वे 1 लाख रन बना लेते: शोएब अख्तर”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: