पत्थराव

उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी राम भक्तों पर हुआ पत्थराव, हनुमान चालीसा का पाठ करते समय हिंदू कार्यकताओं पर मस्जिद से पत्थराव किया गया.

पत्थराव

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की ये घटना स्थानीय गांव चांदन खेड़ी में घटित हुई. 29 दिसंबर मंगलवार को दोपहर हिंदू वादी संगठन के कुछ लोगों पर वहां की मस्जिद के सामने से पत्थराव किया गया. पत्थराव करने वाले गैर हिंदू बताए जा रहे हैं. जिस हिंदू रैली पर पत्थराव हुआ वह अयोध्या में बनने जा रहे भव्य श्री राम मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह के लिए निकली जा रही थी.

पत्थराव में 12 लोगों के घायल होने की सुचना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पत्थर बजी दो समुदायों के मध्य हुई थी और इसका आधार “हनुमान चालीसा व जय श्री राम के नारों” को बनाया गया. मना जा रहा है इस पत्थर बाजी में कुल 12 लोगों के घायल होने की सुचना प्राप्त हुई है.

दोपहर के समय ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जब मस्जिद के सामने से रैली निकलते वक्त हनुमान चालीसा पाठ किया जा रहा था तभी एक विशेष समुदाय ने इन सब पर पत्थराव करना शुरू कर दिया, थोड़ी देर बाद जब वाहन सवार हिंदूवादी कार्यकर्ता इस गांव से निकले तब वह सभी “जय श्री राम” के नारे लगाने लगे इसके बाद दोनों गुटों में भंयकर पत्थराव हुआ जिसमे 12 लोग घायल हुए.

पुलिस ने इस प्रकार हालात को नियंत्रित किया

घटना की सुचना प्राप्त होते ही डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने इंदौर पुलिस की एक टीम को घटना स्थल पर नियंत्रण पाने हेतु भेज दिया. जिसके बाद पुलिस ने वहां उपद्रवियों पर कारवाई करते हुए वहां के माहौल को शांत बनाया.

पहले तो पुलिस अधिकारियां ने दोनों दलों को समझाने की कौशिश की लेकिन नहीं मानने पर पुलिसकर्मियों द्वारा बल प्रयोग कर मामले को शांत करना पड़ा, लेकिन अब भी घटना स्थल पर लगभग 50 पुलिस के जवान मौर्चे हेतु उपस्थित हैं. इससे पहले भी उज्जैन महाकाल में इसी पर राम भक्तों पर मुसलमानों ने घरों की छतों से पत्थर बाजी की थी.

इसे भी पढ़ें:-

राम मंदिर धन संग्रह के लिए निकली रैली पर मुसलमानों ने किया पत्थराव, जानिए पूरी

By Sachin

5 thoughts on “हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे रामभक्तों पर मस्जिद से पत्थराव, जानिए पूरा मामला”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *