काशी विश्वनाथ मंदिर के पक्षकार हरिहर पांडेय को जान से मारने की धमकी, धमकी कर्ता ने कहा “ASI वाले ज्ञानवापी में घुस नहीं पाएंगे”.

उत्तर प्रदेश में वाराणसी कोर्ट के फैसले का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. दरअसल वाराणसी कोर्ट ने हाल में फैसला सुनाया की ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वेक्षण किया जाएगा, जिसके बाद से ही कुछ लोग इसके विरुद्ध खड़े हो गए हैं.

हरिहर पांडेय

हरिहर पांडेय को जान से मारने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाराणसी कोर्ट के फैसले के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर के पक्षकार हरिहर पांडेय को जान से मारने की धमकी दी गई है, ये धमकी एक फ़ोन कॉल के जरिए दी गई है. धमकी कर्ता के अपना नाम यासीन बताया है. फ़ोन पर यासीन ने धमकी देने के साथ साथ ASI पर भी एक बड़े बयान का खुलासा, हालांकि वो पूरी तरह बेबुनियाद है. यासीन ने खुद का इलाका दालमंडी बताया.

फ़ोन पर दालमंडी निवासी यासीन ने काशी विश्वनाथ मंदिर के पक्षकार हरिहर पांडेय से कहा की “पांडेय जी मुकदमे में आपने आदेश तो करा लिया है, लेकिन एएसआई वाले ज्ञानवापी में घुस नहीं पाएँगे. आप और आपके सहयोगी भी मारे जाएँगे”. यासीन ने ये धमकी भरा कॉल 8 अप्रैल की शाम को ही किया था, गोरतलब है की उसी वाराणसी कोर्ट ने सरकार को ज्ञानवापी परिसर में खुदाई के आदेश दिए थे.

पुलिस ने हरिहर पांडेय को सुरक्षा प्रदान कराई

कॉल के बाद जब हरिहर पांडेय ने तुरंत पुलिस में इसके खिलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई, मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल काशी विश्वनाथ मंदिर के पक्षकार को सुरक्षा प्रदान करवाई. पुलिस अधिकारी ने कहा की “हरिहर पांडेय की शिकायत के बाद पुलिस इस मामले में जाँच कर रही है. फोन पर किसने धमकी दी इसका पता लगाया जा रहा है. फिलहाल उन्हें सुरक्षा दे दी गई है”.

इसे भी जरुर पढिए:-

किसान आंदोलन से लगातार जुड़े हुए कार्यकर्ताओं पर बलात्कार के केस दर्ज

One thought on “हरिहर पांडेय को जान से मारने की धमकी “ASI वाले ज्ञानवापी में घुस नहीं पाएंगे””

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: