ऑक्सीजन

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के बीच दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली सरकार आमने-सामने हैं. जिनमें दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली की सरकार को कहा की आपका सिस्टम फैल हैं.

ऑक्सीजन

दिल्ली में बढ़ते ऑक्सीजन संकट पर मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमें दिल्ली सरकार को बहुत कुछ सनना पड़ा. दिल्ली हाई कोर्ट ने इस सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार की पूरी तरह से किरकिरी कर दी. सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कहा की ‘आपका सिस्टम पूरी तरह फेल है, किसी काम का नहीं है, सिस्टम ठीक कीजिए. अगर आपके अधिकारियों ने सिचुएशन को नहीं संभाल सकते तो बताइए, हम तब केंद्र के अधिकारियों को लगाएंगे. लोगों को हम मरने नहीं दे सकते.

मोदी को बदनाम करने के लिए फेक न्यूज़ फ़ैलाने की लिस्ट में जुड़ा नया नाम

दिल्ली हाई कोर्ट ने ऑक्सीजन सप्लायर को भी कोर्ट में झूठ बोलते हुए पकड़ा. जिसके बाद इसको लेकर भी दिल्ली सरकार को सुनना पड़ा. दिल्ली हाई कोर्ट ने बहुत सख्त रुख अपनाते हए दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन सप्लायर को टेक ओवर करने के आदेश दिए. आपको बता दें की ऑक्सीजन सप्लायर ने कोर्ट को झूठ बोला था की ‘मुझे तो सिर्फ 4 अस्पतालों को ऑक्सिजन सप्लाई के लिए कहा गया हैं. सप्लायर ने आगे कहा कि ‘जब वह दिल्ली सरकार के अधिकारियों से पूछते हैं कि क्या वह सारा ऑक्सिजन इन्हीं 4 अस्पतालों को भेजें तब वे कहते हैं कि बाकी 76 को भी आपको मैनेज करना होगा.

भाजपा नेता को आतंकी ने दी जान से मारने की धमकी, वीडियो किया जारी

सप्लायर ने आगे बोलते हुए कहा की ‘महाराजा अग्रसेन अस्पताल वाले ऑक्सिजन नहीं ले रहे, कहते हैं कि किसी और अस्पताल को दे दें, हमें जरूरत नहीं’. हाई कोर्ट ने उसके इस झूठ को पकड़ लिया और कोर्ट ने कहा कि हम आपको अभी कस्टडी में ले लेंगे. हाई कोर्ट ने कहा कि आप जिस अस्पताल का बोल रहे है उस अस्पताल में मरीज मर रहे हैं और आप कह रहे हैं कि ये अस्पताल वाले कह रहे हैं कि आप ऑक्सीजन किसी और को दे दें क्योंकि हमें जरूरत नहीं हैं’. इस तरह सप्लायर का झूठ पकड़ने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिए की ‘जिन हस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है सभी में सप्लाई पहुंचाई जाए और कहा की आपका सिस्टम फैल हो चूका हैं’.

यह भी पढ़ें:-

Twitter ने जारी किया एडवांस फीचर, मिलेंगी Corona से जुड़ी सूचनाएं

One thought on “ऑक्सीजन संकट के बीच हाई-कोर्ट ने दिल्ली सरकार की कर दी किरकिरी, कह दी इतनी बड़ी बात”

Leave a Reply

%d bloggers like this: