हिंदू धर्म को स्वीकार कर अलीगढ़ के रहने वाले क़ासिम अब कर्मवीर बन चूका है, पूरे विधि – विधान से हिंदू धर्म अपनाकर कहा “हमारे पूर्वज हिंदू थे इसलिए मैंने ऐसा किया है”.

हिंदू

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के रहने वाले क़ासिम खान ने अपने पूरे परिवार के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर अब हिंदू धर्म को पूरे विधि – विधान के साथ अपना लिया. युवक क़ासिम के साथ – साथ उसकी पत्नी और दोनों बच्चों ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया.

क़ासिम खान और उसके परिवार ने आज आर्य समाज मंदिर सासनी गेट अलीगढ़ पर ही स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती एंव समाज सेवी हिंदू वादी नेता नीरज भारद्वाज के संरक्षण में ही हिंदूधर्म को स्वीकारा है.

क़ासिम से कर्मवीर के पूरे परिवार ने भी बदले नाम

हिंदूधर्म को अपनाने के बाद क़ासिम खान ने अपना नाम बदलकर कर्मवीर रख लिया लेकिन इनके साथ – साथ क़ासिम यानि कर्मवीर की पत्नी और बच्चों ने भी धर्म परिवर्तन के बाद अपने – अपने नाम बदल लिए हैं.

पत्नी अनीता ने नाम बदलकर अपना नाम अनुष्का रखा और बेटे अयाज का नाम आशुतोष व बैटी का कशिश नाम होगा. बता दें अनीता हिंदूधर्म में जन्मी है और उसने 2012 में क़ासिम से शादी की है, उन्होंने लव मैरिज की थी.

CM योगी और PM मोदी से मांगी मदद

कर्मवीर ने मीडिया के सहारे देश के प्रधान मंत्री और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा की अपील की है. उनका कहना है “मैं CM योगी जी और PM मोदी जी से मांग करता हूं कि मैं हिंदूधर्म में आया हूं तो कृपा मेरी सुरक्षा की जाए क्योंकि मुझे अब मुस्लिम कट्टरपंथियों से खतरा है और वह लोग कभी भी मेरे और मेरे परिवार के साथ कुछ भी कर सकते हैं.

क़ासिम खान यानि कर्मवीर ने अपने धर्म परिवर्तन होने पर बहुत ख़ुशी जताई है और उनका कहना है “मैंने किसी के दबाव में हिंदूधर्म को नहीं अपनाया है, क्योंकि मैं जानता हूं की हमारे पूर्वज हिंदू ही थे इसलिए मैंने तो घर वापसी की और मैं अपने सभी मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूँ की वो भी जल्दी ही घर वापसी कर लेवें”.

इसे भी पढ़ें:-

राममंदिर का जल्द होगा निर्माण, सक्रांति से जनसंपर्क अभियान शुरू –चंपत राय

By Sachin

2 thoughts on “हिंदू धर्म स्वीकार कर क़ासिम बना कर्मवीर, CM योगी से मांगी मदद”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *