थैंक गॉड

अजय देवगन की आने वाली फिल्म थैंक गॉड को लेकर हिंदुओं में विरोध देखने को मिल रहा है, आरोप है की फिल्म में हिंदू आस्था का अपमान भी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिंदू विरोधी मानसिकता से सने बॉलीवुड में एक बार फिर हिंदुओं की आस्था और सनातन संस्कृति पर चोट पहुँचाने का आरोप लगा है। इस बार ये आरोप एक्टर अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की आगामी फिल्म ‘थैंक गॉड’ पर लगा है। इसी को लेकर फिल्म का विरोध शुरू हो गया है। सबसे पहले इस वीडियो को पूरा देखिए:-

हिंदू संगठनों ने फिल्म पर बैन लगाने की माँग करते हुए चेताया है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सड़कों पर उतरेंगे। लाल सिंह चड्ढा और ब्रम्हास्त्र की तरह ही सोशल मीडिया पर फिल्म का बॉयकॉट ट्रेंड करने लगा है। फिल्म के खिलाफ केस भी दर्ज कराए गए हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में थैंक गॉड के एक्टर्स और डॉयरेक्टर्स व प्रोड्यूसर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

मामले में 18 नवंबर को याचिकाकर्ता के बयानों को दर्ज कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश के साथ ही कर्नाटक में भी फिल्म के बैन करने की माँग की गई है। कर्नाटक का एक हिंदू संगठन है हिंदू जनजागृति समिति। इस संगठन ने फिल्म के ट्रेलर का विरोध करते हुए चेतावनी दी है कि वो हिंदू संस्कृति का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

संगठन के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने इस मामले को लेकर कहा, “ट्रेलर में अभिनेता हिंदू देवताओं का मजाक उड़ा रहे हैं। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर चित्रगुप्त और हिंदू धर्म के भगवान यम का मजाक बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्या इस ट्रेलर के रिलीज होने तक सेंसर बोर्ड सो रहा था?” उन्होंने केंद्र और राज्यों से इसे बैन करने की माँग करते हुए चेताया कि अगर अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सड़कों पर उतरेंगे।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में अजय देवगन की आगामी फिल्म ‘थैंक गॉड’ का ट्रेलर रिलीज होता है। इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा कार एक्सीडेंट में मरने के बाद जब यमलोक पहुँचते हैं तो वहाँ उन्हें चित्रगुप्त (अजय देवगन) मिलते हैं। इस अजय देवगन के पीछे 2 अधनंगी लड़कियाँ दिख रही हैं। असली बवाल की वजह यही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बॉलीवुड इस फिल्म में हुआ हिंदू आस्था का अपमान, चित्रगुप्त के आस-पास

खड़ी हैं छोटे कपड़ों में लड़कियां: देखें वीडियो

%d bloggers like this: