लूलू मॉल

कई दिनों से लूलू मॉल में नमाज पढ़ने वाला मुद्दा बहुत आगे बढ़ गया है, अब खबर सामने आई है की नमाज पढ़ने वाले लोग हिंदू थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने और उसका वीडियो बनाने वाले 9 नमाजियों में से 4 को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी जानकारी मंगलवार (19 जुलाई, 2022) को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने दी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को ऐसे तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले की सच्चाई बताता ये वीडियो आप पूरा देखिए:-

आपको बताते चलें की पुलिस कमिश्नर ध्रुवकांत ठाकुर ने नमाज अदा करने वाले आरोपितों के बारें में जानकारी देते हुए कहा “चारों गिरफ्तार किए गए अभियुक्त साथ में ही लुलु मॉल के अंदर नमाज अदा की थी। CCTV से आरोपितों की पहचान की गई थी। रेहान, लुकमान, नोमान लखनऊ के इंदिरानगर थाने के खुर्रमनगर के अबरार में रहते हैं।”

इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी बताया “अतिफ खान लखीमपुर के मोहम्मदी का रहने वाला है। लुकमान और नोमान दोनों सगे भाई हैं। जो कि सीतापुर के लहरपुर थानाक्षेत्र के मंगोलपुर के रहने वाले हैं। ये बाइक से मॉल में नमाज पढ़ने के लिए पहुँचे थे।” पुलिस कमिश्नर ध्रुव कांत ठाकुर ने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 153 A (1) 341, 505 295 A के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

गौरतलब है की DCP साउथ लखनऊ ने 18 जुलाई को पोस्ट शेयर कर बताया कि लूलू मॉल में नमाज पढ़ने वाले लोगों की पहचान अब तक नहीं हुई है। जिन 4 लोगों को 15 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था, उनमें से 3 व्यक्ति मॉल के पास हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, अन्य व्यक्ति नमाज पढ़ने का प्रयास कर रहा था। सोशल मीडिया पर इन चारों व्यक्तियों को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। यह चारों युवक लूलू मॉल में नमाज पढ़ने वाले लोग नहीं हैं।

इस मामले को लेकर यूपी के सीएम योगी भी सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं, उन्होंने कहा “शहर के एक नए मॉल को राजनीति का अड्डा बना लिया गया है। मॉल के नाम पर प्रदर्शन हो रहे हैं और बेमतलब की बयानबाजी चल रही है। कुछ लोग जनता के आवागमन को रोकने के लिए अनावश्यक रूप से टिप्पणी और प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ प्रशासन को इस पर मामले पर पूरी गंभीरता से लेकर ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बकरीद की नमाज के बाद मस्जिद से गालिब ने निकलकर किया ये कांड: पढ़ें रिपोर्ट

One thought on “लूलू मॉल में हिंदुओं ने पढ़ी नमाज! इस वीडियो में जानिए मामले की पूरी सच्चाई”

Comments are closed.

%d bloggers like this: