हनुमान चालीसा

लखनऊ के जिस मॉल में कुछ दिनों पहले सार्वजनिक तौर पर नमाज पढ़ी गई थीं, अब उसी मॉल में हिंदुओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने नवनिर्मित लुलु मॉल के अंदर नमाज़ के वीडियो वायरल होने के बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया है। नमाज़ के विरोध में एक दिन पहले हुए सांकेतिक प्रदर्शन के बाद 16 जुलाई, 2022 (शनिवार) को हिन्दू संगठनों ने मॉल के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ी और प्रदर्शन किया। आप भी देखें पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की इस दौरान पुलिस ने लगभग 20 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन के वायरल हो रहे वीडियो में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से नोकझोंक हो रही है। हिरासत में लिए जाने के दौरान प्रदर्शनकारी जोर-जोर से हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे। पुलिस उन्हें वाहनों में भर के ले जा रही थी। प्रदर्शनकरियों के हाथों में भगवा ध्वज दिखाई दे रहे थे।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद मॉल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। प्रदर्शनकारी मॉल में घुसने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से ये नहीं हो पाया। पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस प्रदर्शन में राष्ट्रीय हिन्दू संरक्षक दल, करणी सेना आदि शामिल हैं। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले इसी जगह पर ‘हिन्दू समाज पार्टी’ ने प्रदर्शन किया था।

बताया यह भी जा रहा है की उस दौरान भी हिन्दू संगठन के लोगों को हिरासत में लिया गया था। दिवंगत कमलेश तिवारी की पत्नी को हाउस अरेस्ट कर दिया गया था। विवाद को रोकने के लिए मॉल के मैनेजर समीर वर्मा हिन्दू महासभा के पदाधिकारी एडवोकेट शिशिर के घर भी गए। लेकिन, यह विवाद अभी भी बरकरार है। फिलहाल के लिए पुलिस ने नियंत्रण बना रखा है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कृष्णजन्माष्टमी से पहले शाही ईदगाह में होगा हनुमान चालीसा पाठ! देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: