गृहमंत्री

पूर्वोत्तर भारत के दौरे के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में CM हेमंत बिस्वा सरमा को उनकी दूसरी पारी के लिए बहुत बधाई दी व उनके कार्यों को सराहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने पूर्वोत्तर भारत के दौरे पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कई योजनाओं का उद्घाटन किया और रविवार को असम की राजधानी गुवाहाटी में कोरोना से जान गवाने वाले लोगों के परिवारों को एक – एक लाख तक का चेक दिया. उन्होंने इस दौरान असम राइफल्स के जवानों से मुलाकात करी. इसी दिन शाम को उन्होंने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा की “असम में दूसरी बार अपने बल पर भाजपा की सरकार बनी है”.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा की “असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है. जिस प्रकार से पाँच वर्ष में सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा की जोड़ी ने सरकार चलाई है. असम की जनता को विकास का रास्ता पसंद आया और उसी का परिणाम है कि हिमंता बिस्व सरमा आज फिर से सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. मैं असम की टीम को सरमा की दूसरी पारी के लिए बधाई देता हूँ”.

उन्होंने कहा की “भाजपा असम की भाषा इसकी विरासत और इसकी जैविक संस्कृति की रक्षा और संरक्षण करना चाहती है. भाजपा का मानना है कि भाषाएं, बोलियाँ, व्यंजन और ऐसे ही अन्य लक्षण भारत के रत्न हैं और हमें उन्हें संरक्षित करने की जरूरत है”. साथ ही शाह ने यह भी कहा की “आजादी के बाद से एक बार भी पूर्वोत्तर के 5 मंत्रियों को कैबिनेट में नहीं चुना गया है. ऐसा पहली बार पीएम मोदी के कैबिनेट में किया गया है. इससे पता चलता है कि बीजेपी और पीएम मोदी की प्राथमिकताओं में नॉर्थ ईस्ट कहाँ स्थान रखता है. हम विकास में पूर्वोत्तर का योगदान बढ़ाना चाहते हैं”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

क्या फिर लगेगा लॉकडाउन,गृहमंत्री अमित शाह ने दिया ये जवाब

 

One thought on “गृहमंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में CM को दी बधाई”

Leave a Reply

%d bloggers like this: