जामा मस्जिद

कोरोना प्रकोप के चलते ईद की नमाज को लेकर पंजाब के अमृतसर की जामा मस्जिद से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं, इन तस्वीरों में सोशल डिस्टेंसिंग का नामुनिशान भी नहीं है.

देश में इस समय कोरोना का केहर अपनी चरम सीमा पर है, ऐसे में सभी देशवासियों को इस कठिन दौर में कोरोना प्रोटोकोल के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. लेकिन अमृतसर की जामा मस्जिद से आई हालिया तस्वीरें डराने वाली हैं. यहां ईद-उल-फितर के मौके पर हजारों की तादात में भीड़ उमड़ी और कोरोना प्रोटोकोल वाले नियमों की खूब खिल्ली उड़ाई गई. इन तस्वीरों में दिख रहा है की लोग यहां बिना किसी कोविड नियम के पालन के ही नमाज अदा की जा रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमृतसर की जामा मस्जिद से मिलती जुलती तस्वीरें लुधियाना की जामा मस्जिद के बाहर से भी क्लिक की गईं. यहां लोग सड़क पर ही बिना मास्क पहले नमाज अदा करते देखे गए. इस घटना का एक वीडियो भी फ़िल्माया गया है. बता दें की इस वीडियो में दो बच्चों को भी नमाज पढ़ते देखा जा रहा है और उन्होंने ने भी मुंह पर कोई मस्त नहीं पहना है.

इतना ही नहीं इससे पहले भी ईद की खरीदी करने के लिए बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली थी. हैदराबाद के चारमीनार इलाके में लॉकडाउन से पहले ईद की खरीदारी करने के लिए ऐसी भीड़ उमड़ी कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ गई, दो गज की दूरी तो यहां दूर दूर तक भी देखने को नहीं मिली, इसके अलावा यहां अन्य प्रोटोकोल जैसे मास्क को भी नहीं देखा जा रहा है और प्रशासन की भी इन सब पर कोई नजर नहीं गई.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Eid के मौके पर खरीदी के चलते मुंबई और हैदराबाद में कोरोना की पाबंदियों के उड़े परखच्चे

Leave a Reply

%d bloggers like this: